जम्मू-कश्मीर में फिर महसूस हुए भूकंप के झटके, तीव्रता 4.0 मापी गई

देश में कोरोना प्रकोप के बीच अलग-अलग इलाकों में कुदरती आपदा थमने का नाम नहीं रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। सुबह करीब नौ बजे भूकंप आया है। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.0 रही।

Written by: June 30, 2020 11:22 am

जम्मू। देश में कोरोना प्रकोप के बीच अलग-अलग इलाकों में कुदरती आपदा थमने का नाम नहीं रहे हैं। भारी बारिश, आसमामी बिजली के बीच पिछले कुछ दिनों से लगातार अलग-अलग इलाकों में भूकंप के झटके लग रहे हैं। देश में भूकंप आने का सिलसिला अभी भी जारी है।

EARTHQUAKE

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। सुबह करीब नौ बजे भूकंप आया है। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.0 रही। प्रदेश के किश्तवाड़ जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस दौरान लोग सहम उठे और घरों से बाहर निकल आए।

earthquake

हालांकि अभी तक किसी भी प्रकार के नुकसान की कोई खबर नहीं है। जम्मू-कश्मीर के कटड़ा समेत आसपास के इलाकों में लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए। इससे पहले बीते दिनों 24 घंटे में तीन बार भूकंप आने से लोगों में भय का माहौल बन गया था।

earthquake

पहले भी कश्मीर में भूकंप ने खासा कहर बरपाया है। 8 अक्टूबर, 2005 को रिक्टर पैमाने पर 7.6 तीव्रता के भूकंप से जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के दोनों ओर 80,000 से अधिक लोग मारे गए थे।