West Bengal: रैलियों में कोविड प्रोटोकॉल का हो रहा जमकर उल्लघंन, EC हुआ सख्त, शुक्रवार को बुलाई सर्वदलीय बैठक

Bengal Election 2021: दरअसल चुनाव आयोग ने बंगाल चुनाव के मद्देनजर चुनावी सभाओं (Meeting) में उमड़ती भीड़ और कोविड प्रोटोकॉल (Corona Protocol) के हो रहे उल्लंघन के बीच 16 अप्रैल यानी शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में जनसभाओं में कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर चर्चा की जाएगी।

Avatar Written by: April 14, 2021 6:55 pm
election commission of india

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। अभी तक 4 चरणों की वोटिंग हो चुकी है। इस बीच बंगाल में हो रहे विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के बीच चुनाव आयोग (Election Commission) ने बड़ा फैसला लिया है। दरअसल चुनाव आयोग ने बंगाल चुनाव के मद्देनजर चुनावी सभाओं (Meeting) में उमड़ती भीड़ और कोविड प्रोटोकॉल (Corona Protocol) के हो रहे उल्लंघन के बीच 16 अप्रैल यानी शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में जनसभाओं में कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर चर्चा की जाएगी। बैठक में एडीजी ( कानून-व्यवस्था) जगमोहन और स्वास्थ्य सचिव स्वरूप निगम को भी उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है।

दरअसल सूबे में चुनाव प्रचार के दौरान सभी दलों की ओर से आयोजित चुनावी जनसभाओं में भारी भीड़ देखने को मिल रही है। साथ ही प्रचार के दौरान कोरोना गाइडलाइंस का पालन बिल्कुल भी नहीं किया जा रहा है। बता दें कि हाल ही में कलकत्ता हाईकोर्ट ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए सभी जिलाधिकारियों से राजनीतिक कार्यक्रम में कोरोना की स्थिति पर नजर रखने को कहा है।

ElectionCommission

बता दें कि देश में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना के दैनिक मामलों ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। बुधवार को देश में 1.84 लाख से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए, जबकि इसी दौरान 1027 लोगों की मौत हुई है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost