Connect with us

देश

निंदनीय: राष्ट्रगीत के दौरान सभी ने खड़े होकर दिया सम्मान, लेकिन ये मुस्लिम महिलाएं रहीं बैठीं, नहीं उठाई खड़े होने की भी जहमत

वहीं, इस वीडियो के प्रकाश में आने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों का रोष अपने चरम पर पहुंच चुका है, जो कि अलग- अलग तरह से अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए नजर आ रहे हैं। लोगों का कहना है कि जिस तरह से राष्ट्रगान के दौरान इन मुस्लिम महिलाओं ने खड़े होने की जहमत नहीं उठाई है, वह निंदनीय है, इसकी जितनी भी भत्सर्ना की जाए, उतनी कम है।

Published

on

नई दिल्ली। एक भारतवासी होने के नाते हमारा मूल कर्तव्य है कि जब कभी-भी राष्ट्रगीत गाया जाए, तो उसे सम्मान देने हेतु हम जहां कहीं भी हों खड़े हो जाएं। प्राय: स्कूल, कॉलेज, सरकारी विभाग, मंत्रालय समेत किसी भी सरकारी महकमे में राष्ट्रगीत गाया जाता है, तो हम सभी सम्मान देने हेतु अपने स्थानों से खड़े हो जाते हैं, लेकिन अभी एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखने के उपरांत इस बात की पूरी संभावना है कि आप रोषयुक्त हो जाएं और आपका रोषयुक्त होना लाजिमी भी है। चलिए, हम आपको ज्यादा कुछ बताएं, उससे पहले दिखाते हैं, वो वीडियो, जो कि अभी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

तो देखिए ये वीडियो 

अगर आपने ये वीडियो देख लिया हो, तो आपको इसमें दिख रहा होगा कि कैसे लोग राष्ट्रगीत को सम्मान हेतु अपने स्थान से विश्राम की अवस्था में खड़े हैं, लेकिन अगर आप इस वीडियो को जरा ध्यान से देखें, तो इसमें आपको दो मुस्लिम महिलाएं राष्ट्रगीत के दौरान भी अपने स्थानों पर बैठीं हुईं ही नजर आएंगी। जिसे लेकर अब सवाल उठाए जा रहे हैं और उठाएं भी जाने चाहिए कि जब राष्ट्रगीत के दौरान सभी लोग सम्मान देने हेतु खड़े हैं, तो भला आप किस खुशी में बैठे हुए हैं। क्या आपके जेहन में अपने मुल्क के राष्ट्रगीत के प्रति तनिक भी सम्मान शेष नहीं रह गया है। भला आपने राष्ट्रगीत के दौरान खड़े होने की तनिक भी जहमत क्यों नहीं उठाई है। आखिर ऐसा क्यों।

वहीं, इस वीडियो के प्रकाश में आने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों का रोष अपने चरम पर पहुंच चुका है, जो कि अलग- अलग तरह से अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए नजर आ रहे हैं। लोगों का कहना है कि जिस तरह से राष्ट्रगान के दौरान इन मुस्लिम महिलाओं ने खड़े होने की जहमत नहीं उठाई है, वह निंदनीय है, इसकी जितनी भी भत्सर्ना की जाए, उतनी कम है। बहरहाल, इस वीडियो के प्रकाश में आने के बाद शासन की तरफ से क्या कुछ प्रतिक्रिया सार्वजनिक होती हैं। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। तब तक के लिए आप देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरों से रूबरू होने के लिए आप पढ़ते रहिए। न्यूज रूम पोस्ट.कॉम

Advertisement
Advertisement
Advertisement