विदेश मंत्रालय में भी पहुंचा कोरोना, 2 कर्मचारी पॉजिटिव, कई अधिकारियों सेल्फ क्वारंटीन में भेजे गए

विदेश मंत्रालय के 2 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिसके बाद एहतियात के तौर पर कई अधिकारियों को सेल्फ क्वारंटीन में भेज दिया गया है।

Written by: May 30, 2020 5:18 pm

नई दिल्ली। विदेश मंत्रालय से कोरोना को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। विदेश मंत्रालय के 2 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिसके बाद एहतियात के तौर पर कई अधिकारियों को सेल्फ क्वारंटीन में भेज दिया गया है।

External Affairs Ministry india

सेंट्रल यूरोप डिवीजन में 1 कंसल्टेंट कोरोना पॉजिटिव पाया गया जिसके बाद सेंट्रल यूरोप डिवीजन के सभी अधिकारियों को सेल्फ क्वारंटीन में भेजा गया। वहीं लॉ डिवीजन के भी 1 अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

delhi corona

इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने शनिवार को बताया कि मंत्रालय की विधि शाखा में कार्यरत एक अधिकारी और केंद्रीय यूरोप प्रभाग के एक परामर्शक के इस सप्ताह की शुरुआत में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

External Affairs Ministry india

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि विदेश मंत्रालय सरकार के स्वास्थ्य दिशा-निर्देशों के अनुसार अपने कर्मचारियों या परामर्शकों के बीच कोविड-19 के किसी भी मामले से निपटने के लिए पूरी तरह सक्रिय है।

corona

संक्रमण के दो मामले आने के बाद विदेश मंत्रालय ने अपने सभी कर्मचारियों को संक्रमण के बारे में बताने के लिए दो आंतरिक पत्र भेजे। कर्मचारियों को तय दिशा-निर्देशों का पालन करने तथा एहतियाती कदम उठाने के लिए कहा है।

Corona Test

वहीं दिल्ली में कोविड-19 से मौत का आंकड़ा 398 तक पहुंच गया है। इस घातक वायरस के संक्रमण के कारण पिछले एक महीने में 82 लोगों की मौत हुई है। राजधानी में 1,106 नये मामलों के साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या 17 हजार के पार हो गयी है। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया एवं स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बताया कि 82 मौतों में से 13 लोगों की मौत 27 मई को हुयी है।