“हम अन्न उगाते हैं, सरकार ने कील उगाई”, किसान नेता का सरकार पर तंज, बताया क्यों नहीं बन पा रही बात

Delhi Farmers Protest 2024: पंजाब किसान मजदूर संघर्ष समिति के महासचिव सरवन सिंह पंधेर(Sarwan Singh Pandher) ने कहा कि हम काफी समय से समाधान ढूंढ रहे हैं लेकिन कुछ नहीं हो पा रहा है, हम सरकार के खिलाफ खड़ा नहीं होना चाहते हैं।

Avatar Written by: February 13, 2024 9:58 am

नई दिल्ली। आज किसान बढ़ी संख्या में दिल्ली कूच कर रहे हैं। किसान MSP की गारंटी मांग रहे हैं और अपनी पिछली मांगों को लेकर अटल हैं। किसानों के आंदोलन को लेकर दिल्ली पुलिस ने भी दिल्ली में दाखिल होने वाले सारे रास्तों पर तैनाती कर दी है। दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर को छावनी में बदल दिया गया है। कल भी किसान नेताओं और सरकार के बीच 5 घंटे की बैठक हुई थी, लेकिन कोई नतीजा नहीं रहा। अब पंजाब किसान मजदूर संघर्ष समिति के महासचिव सरवन सिंह पंधेर(Sarwan Singh Pandher) ने सरकार पर निशाना साधते हुए आंदोलन का रुख बताया है।


सरकार हमारी बातों को नहीं दे रही तवज्जो

पंजाब किसान मजदूर संघर्ष समिति के महासचिव सरवन सिंह पंधेर(Sarwan Singh Pandher) ने कहा कि हम काफी समय से समाधान ढूंढ रहे हैं लेकिन कुछ नहीं हो पा रहा है, हम सरकार के खिलाफ खड़ा नहीं होना चाहते हैं। हम उनसे उम्मीद कर रहे हैं कि वो हमारी मांगों को समझे और उन्हें पूरा करें। कल भी 5 घंटे की लंबी बातचीत हुई लेकिन कुछ नतीजा नहीं निकला। पंजाब और हरियाणा के किसानों पर अत्याचार हो रहा है…क्या ये दोनों राज्य भारत का हिस्सा नहीं है।

हम किसी सरकार के पक्ष में नहीं हैं- किसान नेता

उन्होंने आगे कहा कि ” कांग्रेस पार्टी हमारा समर्थन नहीं करती, हम कांग्रेस को भी उतना ही जिम्मेदार मानते हैं जितना बीजेपी को. ये कानून कांग्रेस ही लाई थी… हम किसी के पक्ष में नहीं हैं, हम किसानों की आवाज उठाते हैं…”।


बता दें कि बड़ी संख्या में दिल्ली की तरफ किसान गाड़ियां और ट्रैक्टर्स के साथ आ रहे हैं। दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों को रोका जा रहा है। सीमेंट की दीवारें लगा दी गई हैं..। किसान अपनी मांगों पर अड़े हैं।