तमिलनाडु : महिला इंस्पेक्टर के पिता की 14 अगस्त को हुई मौत, अगले दिन स्‍वतंत्रता दिवस परेड का किया नेतृत्‍व

तमिलनाडु (Tamilnadu) में महिला इंस्पेक्टर एन माहेश्वरी (N. Maheshwari) ने देशभक्ति का जज्बा दिखाया है। उनके पिता का निधन 14 अगस्त को हुआ उसके बाद भी उन्होंने अगले दिन परेड (Independence Day Parade) में हिस्सा लिया।

Avatar Written by: August 17, 2020 2:28 pm

नई दिल्‍ली। स्‍वतंत्रता दिवस (Independence Day) देश में शनिवार को मनाया गया। इस दौरान राज्‍यों में भी स्‍वतंत्रता दिवस पर परेड का आयोजन किया गया। तमिलनाडु (Tamilnadu) में भी स्‍वतंत्रता दिवस पर परेड हुई। जिसका नेतृत्‍व महिला पुलिस इंस्‍पेक्‍टर (Female Police Inspector) ने किया। स्‍वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले ही इन महिला इंस्‍पेक्‍टर के पिता की मौत हुई थी। जिसके बाद भी उन्होंने अगले दिन परेड में हिस्सा लिया।

tamil nadu inspector

उनके देशभक्ति के इस जज्‍बे को सभी ने सलाम किया। इनका नाम एन माहेश्वरी है। ये तिरुनेलवेली जिले में सशस्त्र रिजर्व पुलिस में निरीक्षक हैं। उन्होंने घर-परिवार को पीछे रखकर अपनी ड्यूटी पहले स्‍थान पर रखी और स्वतंत्रता दिवस पर पलामकोट्टई वीओसी मैदान में जिला कलेक्टर शिल्पा प्रभाकर सतीश और पुलिस अधीक्षक एन मणिवन्नन को गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

tamil nadu inspector2

एन माहेश्वरी के 83 वर्षीय पिता नारायणस्वामी का 14 अगस्त को बीमारी के कारण निधन हो गया था। उन्‍हें अपने पिता के निधन की खबर 14 अगस्त को रात में पता चली थी। उनके पिता का अंतिम संस्कार डिंडीगुल जिले में हुआ था जो तिरुनेलवेली से 200 किलोमीटर से अधिक दूरी पर है। इसके बाद भी उन्होंने परेड में हिस्सा लिया जिसके बाद उनके इस देश भक्ति के जज्बे को सभी ने सलाम किया।

वहीं, तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री ओ पन्‍नीरसेलवम ने कहा, ”मैं सशस्त्र पुलिस में इंस्‍पेक्‍टर एन माहेश्वरी के पिता की मृत्यु पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने पिता की मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए माहेश्वरी ने अपने कर्तव्य की पूर्ति के लिए परेड का नेतृत्‍व किया।”