Andhra Pradesh: पश्चिम गोदावरी में वेणुगोपालस्वामी मंदिर में भयंकर आग, सहमें श्रद्धालु, राहत एवं बचाव कार्य जारी

Andhra Pradesh: वहीं, मध्य प्रदेश के बाद ऐसी ही खबर आंध्र पदेश से भी आई। वहां पश्चिम गोदावरी स्थित वेणुगोपाल मंदिर में आग लग गई। आग इतनी भयावह थी कि इसने मंदिर के छत को भी अपने लपेटे में ले लिया, लेकिन राहत की बात यह रही कि इस आग की चपेट में कोई भी नहीं आया।

सचिन कुमार Written by: March 30, 2023 3:38 pm

नई दिल्ली। रामनवमी के मौके पर श्रद्धालुगण खुश और उत्साहित थे, लेकिन यकायक ऐसी खबर आई, जिसने सभी के दिल को झकझोर कर रख दिया। पहले खबर मध्य प्रदेश के इंदौर शहर से आई, जहां बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर की छत धंसने से 25 से अधिक लोग बावड़ी में गिर गए। जिससे मौके पर अफरातफरी मच गई। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। खबर है कि अब तक 10 लोगों को बचाया जा चुका है। उधर, प्रधानमंत्री ने उक्त खबर का संज्ञान लिया और सीएम शिवराज से बात कर राहत एवं बचाव कार्य तेज करने के निर्देश दिया।

वहीं, मध्य प्रदेश के बाद ऐसी ही खबर आंध्र पदेश से भी आई। वहां पश्चिम गोदावरी स्थित वेणुगोपाल मंदिर में आग लग गई। आग इतनी भयावह थी कि इसने मंदिर के छत को भी अपने लपेटे में ले लिया, लेकिन राहत की बात यह रही कि इस आग की चपेट में कोई भी नहीं आया। उधर, आग पर काबू पाने के लिए भारी संख्या में दमकलकर्मी पहुंच चुके हैं। राहत एवं बचार कार्य जारी है। खबर है कि आग में फंसे कई लोगों को दमकलकर्मियों द्वारा बचाया जा चुका है, लेकिन जैसा कि हमने आपको बताया कि राहत की बात यह है कि किसी के भी राहत हताहत होने की खबर प्रकाश में नहीं आई है, जिससे एक बात स्पष्ट हो चुकी है कि मौके पर सबकुछ दुरूस्त है।

उधर, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी खबर को संज्ञान में लेने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करने का निर्देश दिया है। लेकिन, सभी यह जानकर चैन की सांस ले रहे हैं कि इस आग की चपेट में आकर किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है । उधर, जिस तरह से विभिन्न जगहों से रामनवमी के मौके पर आग लगने की खबरें सामने आई है, उससे श्रद्धालु संशकित हैं। बहरहाल, अब राहत एवं बचाव कार्य के मोर्चे पर क्या कुछ कदम उठाया जाता है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।