तेलंगाना : हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट में लगी भयंकर आग, नौ लोग फंसे, रेस्क्यू जारी

तेलंगाना(Telangana) के ऊर्जा मंत्री जगदीश्ववर रेड्डी रेस्क्यू ऑपरेशन की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मी आग लगने वाली जगह पर जाने के कोशिश कर रहे हैं।

Avatar Written by: August 21, 2020 9:20 am
Telangana Fire power hydro

नई दिल्ली। तेलंगाना में बीती रात नगरकुरनूल के श्रीशैलम लेफ्ट बैंक हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट (Srisailam hydro electric project) के पैनल बोर्ड में आग लगने की वजह से लगभग नौ लोग फंस गए हैं। इसको लेकर बचाव कार्य जारी है। बता दें कि तेलंगाना में श्रीशैलम में लेफ्ट बैंक पावर हाउस में कल देर रात आग लग गई। इस हादसे में दस लोगों को बचाया गया, जिनमें से 6 का श्रीशैलम के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Telangana Fire

हालांकि अभी भी नौ लोगों के फंसे होने की आशंका है। मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं। तेलंगाना के ऊर्जा मंत्री जगदीश्ववर रेड्डी रेस्क्यू ऑपरेशन की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मी आग लगने वाली जगह पर जाने के कोशिश कर रहे हैं। ये जगह जमीन के नीचे है। हालांकि धुंए की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में मुश्किल हो रही है।

Telangana Fire pic

बता दें कि श्रीशैलम लेफ्ट बैंक हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट आंध्र प्रदेश और तेलंगाना राज्य के बॉर्डर पर स्थित है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कुरनूल के आत्माकुर फायर स्टेशन से दमकल की गाड़ी को घटनास्थल पर भेजी गई है।

जानकारी के मुताबिक तेलंगाना के लेफ्ट बैंक पावर स्टेशन में शुक्रवार की सुबह अचानक आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली की पूरी बिल्डिंग में धुंआ हो गया। आग लगने की खबर मिलते हुए स्टेशन के अंदर मौजूद कर्मचारियों ने बाहर निकलने की कोशिश की। मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के कर्मचारियों ने किसी तरह 10 लोगों को बाहर निकाला।