Connect with us

देश

Petrol-Diesel Price: फिर लगी तेल के दामों में आग, 7 दिन में छठी बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के भाव

Petrol-Diesel Price: पिछले सात दिनों में खुदरा तेल की कीमतों में यह छठी बढ़ोतरी है। लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं। कहा जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल  की कीमतों में उतार-चढ़ाव की वजह से तेल के दामों में उछाल आ रहा है।

Published

on

नई दिल्ली। देश में विधानसभा चुनाव खत्म हो चुके हैं और चुनाव खत्म होते ही देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।  पिछले सात दिनों में खुदरा तेल की कीमतों में यह छठी बढ़ोतरी है। लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं। कहा जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल  की कीमतों में उतार-चढ़ाव की वजह से तेल के दामों में उछाल आ रहा है। आज यानी 28 मार्च की कीमतों की बात करें तो  पेट्रोल पर 30 पैसे प्रति लीटर और डीजल पर 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। गौर करने वाली बात ये है कि  22 मार्च से 28 मार्च तक पेट्रोल-डीजल के रेट में 4 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो चुकी है।

जानें अपने शहर के दाम

पेट्रोल पर 30 पैसे प्रति लीटर और डीजल पर 35 पैसे प्रति लीटर की बढोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल  99.41 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। जबकि डीजल  90.77 रुपये प्रति लीटर बिकेगा। इससे पहले दिल्ली में पेट्रोल की कीमत अब 99.11 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 90.42 रुपये प्रति लीटर थी। बता करें महानगर मुंबई की तो वहां पेट्रोल की कीमत 113.88 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 114.19 रुपये प्रति लीटर हो गई है जबकि डीजल 98.13 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 98.50 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

दिल्ली में शतक लगाने को तैयार पेट्रोल डीजल के दाम

वहीं कोलकाता में बढ़ोतरी के बाद अब पेट्रोल की कीमत 108.85 रुपये और डीजल की कीमत 93.92 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी।गौरतलब है कि 22 मार्च से लगातार तेल की कीमतों में उछाल देखा जा रहा है। 24 मार्च को छोड़कर सभी दिनों पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी देखी गई है। दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के भाव शतक लगाने के लिए तैयार हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement