Connect with us

देश

Uttar Pradesh: यूपी दिवस पर पहली बार प्रदेश के हर जिले में आयोजित होंगे कार्यक्रम, जन-जन की भागीदार होगी सुनिश्चित

Uttar Pradesh: 24 जनवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) लखनऊ के शिल्पग्राम में उत्तर प्रदेश दिवस समारोह का शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री 25 जनवरी को नोएडा में उत्तर प्रदेश दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे। जिलों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में जिला अधिकारी समेत अन्यी विभागों के अफसर और कर्मचारी सहभागी बनेंगे।

Published

CM Yogi Adityanath

लखनऊ। योगी सरकार प्रदेश के लोगों को मिट्टी के सम्मान और स्वभिमान से जोड़ने के लिए अनूठी मुहिम शुरू करने जा रही है। 24 जनवरी को होने वाले उत्तर प्रदेश दिवस के जरिये राज्य सरकार प्रदेश वासियों में अपनी मिट्टी के प्रति जुड़ाव को और मजबूत करेगी। योगी सरकार यूपी दिवस के कार्यक्रमों में जन-जन को भागीदार बनाएगी। राज्य की सत्ता संभालने के बाद यूपी दिवस की शुरुआत कर प्रदेश के लोगों को अपनी मिट्टी पर गौरव का अनुभव कराने वाली योगी सरकार इस बार हर जिले में उत्तर प्रदेश दिवस मनाने जा रही है।

CM Yogi Adityanath

प्रदेश के छोटे बड़े सभी जिलों में यूपी दिवस के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इन कार्यक्रमों में सरकार और स्थानीय प्रशासन के साथ ही आम लोग भी सहभागिता कर सकेंगे। यह पहली बार होगा जब राजधानी लखनऊ के अतिरिक्त‍ जिलों में भी यूपी दिवस के कार्यक्रम आयोजित होंगे।

Yogi Adityanath

तीन दिन तक चलने वाले यूपी दिवस समारोह के कार्यक्रमों के तहत जिलों में नुक्कड़ नाटक, सांस्कृतिक कार्यक्रम, विचार गोष्ठी जैसे कार्यक्रम आयोजित कर उत्तर प्रदेश के गौरवपूर्ण इतिहास के साथ ही विकास गाथा को भी प्रस्तुात किया जाएगा। योगी सरकार ने यूपी दिवस के कार्यक्रमों के लिए सभी जिलों के प्रशासनिक और पुलिस अफसरों को दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

CM Yogi Adityanath

गौरतलब है कि 24 जनवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ के शिल्पग्राम में उत्तर प्रदेश दिवस समारोह का शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री 25 जनवरी को नोएडा में उत्तर प्रदेश दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे। जिलों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में जिला अधिकारी समेत अन्यी विभागों के अफसर और कर्मचारी सहभागी बनेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement