Bihar: JDU विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी का निधन, 3 दिन पहले हुए थे कोरोना पॉजिटिव

Bihar : बिहार (Bihar) के पूर्व शिक्षा मंत्री और जेडीयू विधायक डॉक्टर मेवालाल चौधरी का आज निधन (Doctor Mewalal Chaudhary Death) हो गया है। वह 65 वर्ष के थे।

आईएएनएस Written by: April 19, 2021 8:45 am
Mewalal Chaudhry

नई दिल्ली। बिहार (Bihar) के पूर्व शिक्षा मंत्री और जेडीयू विधायक डॉक्टर मेवालाल चौधरी का आज निधन (Doctor Mewalal Chaudhary Death) हो गया है। वह 65 वर्ष के थे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मेवालाल चौधरी के निधन पर शोक व्यक्त किया। कुछ दिन पहले वह कोरोनावायरस (Coronavirus) पॉजिटिव पाए गए थे। कोरोना संक्रमित होने के बाद से मेवालाल चौधरी पारस अस्पताल में भर्ती थे। बता दे कि मेवालाल चौधरी तारापुर विधान सभा सीट से जेडीयू के विधायक थे।

Mewalal Chaudhry

बिहार के मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान कहा गया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मेवालाल चौधरी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका निधन दुखद है और शिक्षा और राजनीति के क्षेत्र में एक अपूरणीय क्षति है। उन्होंने कहा कि उनके निधन से मैं व्यक्तिगत रूप से मर्माहत हूं। उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

मेवालाल चैधरी बिहार के तारापुर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक थे और उन्हें भ्रष्टाचार के आरोप में राज्य के शिक्षा मंत्री के पद से हटा दिया गया था। उल्लेखनीय है कि बिहार में बढ़ते मामले को देखते हुए बिहार सरकार ने रविवार को राज्य में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। राज्य सरकार ने ये भी निर्णय लिया है कि बिहार में स्कूल, कॉलेज और दूसरे शैक्षणिक संस्थान 15 मई तक बंद रहेंगे। इस दौरान कोई भी सरकारी स्कूल और विश्वविद्यालय कोई परीक्षा आयोजित नहीं करेंगे।

Support Newsroompost
Support Newsroompost