Ashok Chavan Joins BJP: बीजेपी में शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, लेकिन ये ख्वाहिश नहीं हो सकी पूरी

Ashok Chavan Joins BJP: अशोक चव्हाण को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और राज्य पार्टी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल की उपस्थिति में मुंबई में भाजपा कार्यालय में पार्टी में शामिल किया गया। इससे पहले अशोक चव्हाण ने सोमवार को कांग्रेस से इस्तीफा देकर सभी को चौंका दिया था।

Avatar Written by: February 13, 2024 2:32 pm

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण नई उम्मीदों के साथ मंगलवार (13 फरवरी) को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। हालाँकि, उनकी पहली इच्छा अधूरी रह गई। खबर है कि अशोक चव्हाण दिल्ली में बीजेपी में शामिल होना चाहते थे और इस दौरान अमित शाह को उनके साथ मौजूद रहना था. हालांकि, पार्टी नेतृत्व ने अमित शाह की मौजूदगी के बिना ही उन्हें मुंबई में बीजेपी में शामिल करने पर जोर दिया।

डिप्टी सीएम देवेन्द्र फड़नवीस मौजूद रहे

अशोक चव्हाण को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और राज्य पार्टी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल की उपस्थिति में मुंबई में भाजपा कार्यालय में पार्टी में शामिल किया गया। इससे पहले अशोक चव्हाण ने सोमवार को कांग्रेस से इस्तीफा देकर सभी को चौंका दिया था. उन्होंने विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से ही अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे। हालांकि, उन्होंने इस बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं किया था. उन्होंने कहा था कि वह सही समय पर भविष्य की योजनाओं का खुलासा करेंगे।

अशोक चव्हाण को बीजेपी राज्यसभा भेजेगी

सूत्रों के मुताबिक, अशोक चव्हाण कल आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. भारतीय जनता पार्टी उन्हें महाराष्ट्र से राज्यसभा भेजने की तैयारी कर रही है. नामांकन की तारीख नजदीक होने के कारण उन्हें आनन-फानन में बीजेपी में शामिल कर लिया गया।

 

कांग्रेस छोड़ने पर क्या बोले अशोक चव्हाण?

इस बीच, अशोक चव्हाण ने कांग्रेस छोड़ने के फैसले पर कहा, “मेरे लिए कांग्रेस पार्टी छोड़ने का फैसला आसान नहीं था। यह फैसला एक दिन में नहीं लिया गया। यह सच है कि कांग्रेस पार्टी ने मुझे बहुत कुछ दिया है।” और इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता कि जब मैं पार्टी में था, मैंने भी पार्टी के लिए बहुत कुछ किया। मैंने पार्टी के लिए क्या किया, यह कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व अच्छी तरह जानता है।’

Latest