महबूबा और उमर अब्दुल्ला के बाद कश्मीर में पूर्व IAS शाह फैसल पर लगा PSA

जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों-उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के बाद अब नौकरशाह से राजनेता बने शाह फैसल के खिलाफ पब्लिक सेफ्टी एक्ट (पीएसए) लगा दिया गया है। सूत्रों ने यहां शनिवार को यह जानकारी दी।

Written by: February 15, 2020 11:43 am

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों-उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के बाद अब नौकरशाह से राजनेता बने शाह फैसल के खिलाफ पब्लिक सेफ्टी एक्ट (पीएसए) लगा दिया गया है। सूत्रों ने यहां शनिवार को यह जानकारी दी। पूर्व आईएएस टॉपर के खिलाफ लगाया गया पीएसए तीन महीने से लेकर दो साल तक बिना किसी मुकदमे के हिरासत में रखने की अनुमति देता है। आईएएस की नौकरी छोड़कर राजनीति में आने वाले शाह फैसल जम्मू एंड कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट (जेकेपीएम) के अध्यक्ष हैं।

Former IAS officer Shah Faesal

फैसल अगस्त 2019 से नजरबंद है। जेकेपीएम नेता फैसल पिछले साल अगस्त में दिल्ली हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया था। वह भारत से बाहर जाने का प्रयास कर रहे थे। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद उन्हें श्रीनगर भेज दिया गया था।

Former IAS officer Shah Faesal

इससे पहले, पीपुल्स डेमोक्रेटिकपार्टी के वरिष्ठ नेता नईम अख्तर के खिलाफ पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया था। नेशनल कॉन्फ्रेंस के महासचिव अली मोहम्मद सागर और महबूबा मुफ्ती के मामा व वरिष्ठ पीडीपी नेता सरताज मदनी पर भी पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया है। उमर अब्दुल्ला के पिता व तीन बार के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा सांसद, फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ पहले से ही पीएसए लगा हुआ है।