ब्रेन सर्जरी के बाद वेंटिलेटर सपोर्ट पर 84 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कल यानी सोमवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। ये जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी थी। अब सूत्रों के मुताबिक उनकी सेना के रिसर्च और रेफरल अस्पताल में ब्रेन सर्जरी हुई।

Avatar Written by: August 11, 2020 8:22 am

नई दिल्ली। देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कल यानी सोमवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। ये जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी थी। अब सूत्रों के मुताबिक उनकी सेना के रिसर्च और रेफरल अस्पताल में ब्रेन सर्जरी हुई।

ये सर्जरी मस्तिष्क में बने खून के थक्के को हटाने के लिए की गयी है। अस्वस्थ चल रहे मुखर्जी डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती कराये गए थे और सर्जरी के पहले वे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। सूत्रों के मुताबिक,’सेना के आर एंड आर अस्पताल में थक्का हटाने के लिए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के मस्तिष्क की सर्जरी सफल रही।’

उन्होंने कल यानी सोमवार को एक ट्वीट में बताया था, “एक अलग प्रक्रिया के लिए अस्पताल जाने के बाद, मुझे आज COVID-19 टेस्टिंग में संक्रमित पाया गया है।”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के साथ-साथ उनकी पार्टी के कई सहयोगियों ने प्रणब मुखर्जी के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना की, जो वर्षों से कांग्रेस के नेता थे।