सोशल मीडिया पर फैली पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन की खबर, बेटे ने बताया सच!

डॉक्टरों की टीम उनकी सेहत पर नजर बनाए हुए हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर खबर फैली कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन हो गया है।

Avatar Written by: August 13, 2020 9:43 am

नई दिल्ली। देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं और वो अस्पताल में भर्ती हैं। 10 अगस्त को आर्मी रिसर्च एंड रेफरल(R&R) अस्पताल में उनकी ब्रेन क्लॉट की सर्जरी हुई ​थी। डॉक्टरों की टीम उनकी सेहत पर गंभीर नजर बनाए हुए हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर खबर फैली कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन हो गया है। जिसके बाद उनके बेटे अभिजीत मुखर्जी ने इसका खंडन किया है।

Pranab Da

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट करके बताया कि प्रणब मुखर्जी जिंदा हैं। इसके अलावा दिल्ली के आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल ने प्रणब मुखर्जी के सेहत को लेकर बताया कि, “पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में आज सुबह कोई बदलाव नहीं आया। वो अभी भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं।”

इससे पहले मंगलवार को सेना के रिसर्च एंड रेफरल (आर एंड आर) अस्पताल ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति की हालत नाजुक बनी हुई है और उन्हें जीवनरक्षक प्रणाली पर रखा गया है। इससे एक दिन पहले उनके मस्तिष्क की सर्जरी की गई थी। मुखर्जी (84) को सोमवार की दोपहर के वक्त सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था और सर्जरी से पहले उनमें कोविड-19 की भी पुष्टि हुई थी।

abhijit mukherjee

अस्पताल की ओर से जारी नए मेडिकल बुलेटिन में कहा गया था कि, “पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत नाजुक बनी हुई है और उन्हें जीवनरक्षक प्रणाली पर रखा गया है। खून का थक्का बनने के कारण सोमवार को पूर्व राष्ट्रपति के मस्तिष्क की सर्जरी की गयी थी। उनकी हालत में कोई सुधार नजर नहीं आया है और स्थिति नाजुक बनी हुई है।”