Connect with us

देश

योगी सरकार की बड़ी सफलता, यूपी में 1 करोड़ से भी अधिक लोगों को लगा वैक्सीन

अगली चुनौती यह थी कि आखिर इतनी घनी आबादी को सीमित संसाधनों के जरिए कैसे वैक्सीन लगाया जाए, चूंकि समस्या यह भी थी कि अधिकांश लोग वैक्सीन लगाने से गुरेज कर रहे थे और इसे लेकर राजनीति जो देखने को मिल रही थी, सो अलग, कोई इसे भाजपा का वैक्सीन बताता, तो कोई इसे कांग्रेस का।

Published

on

cm yogi 123

नई दिल्ली। आखिर उन दिनों को कैसे भुलाया जा सकता है, जब कोरोना वायरस का कहर अपने चरम पर था और लोगों की बदहाली, बेबसी, लाचारी और गुरबत अपने शबाब पर पहुंच चुकी थी। कोरोना वायरस ने लोगों की गुलजार जिंदगी को वीरान करके कर दिया था। लोगों की आमद से गुलजार रहने वाली गलियां वीरान हो चुकी थी, तो सड़कों पर पसरा सन्नाना लोगों को अवसादग्रस्त कर रहा था। ऐसी घोर विपदा में लोग महज यही दुआ कर रहे थे कि आखिर कैसे भी करके ये बला टल जाए। लेकिन, बड़ा सवाल यह था कि आखिर इस बला से निजात कैसे पाया जाए, लेकिन फिर वो शुभ घड़ी आ ही गई, जब कोरोना को धूल चटाने वाले वैक्सीन का ईजाद हो गया। वैक्सीन की उत्पति होने के बाद चुनौतियों का सिलसिला यहीं खत्म नहीं हुआ।

cm yogi

अगली चुनौती यह थी कि आखिर इतनी घनी आबादी को सीमित संसाधनों के जरिए कैसे वैक्सीन लगाया जाए, चूंकि समस्या यह भी थी कि अधिकांश लोग वैक्सीन लगाने से गुरेज कर रहे थे और इसे लेकर राजनीति जो देखने को मिल रही थी, सो अलग, कोई इसे भाजपा का वैक्सीन बताता, तो कोई इसे कांग्रेस का। अब वो अलग बात है कि फिर इन्हीं लोगों ने खुशी- खुशी बीजेपी की वैक्सीन लगाई। बहरहाल, इन तमाम दुश्वारियों को मात देते हुए केंद्र सरकार के समक्ष सर्वाधिक बड़ी चुनौती यह थी कि आखिर इतनी घनी आबादी को कैसे वैक्सीन लगाया जाए, लेकिन सरकार ने अपने सीमित संसाधनों में ही तालमेल बैठाते हुए आज करोड़ों लोगों को वैक्सीन लगाकर यह साबित कर दिया है कि विपक्षी दलों के किसी भी प्रोपोगेंडा का असर केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं पर नहीं पड़ने वाला है। और यह साबित कर दिखाया है कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 1 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाकर।

JP Nadda AIIMS COVID Vaccination Center

उत्तर प्रदेश सराकर 1 करोड़ से भी अधिक लोगों को वैक्सीन लगाकर यह साबित कर चुकी है कि वे किसी भी विषम परिस्थितियों का सामना करने के लिए तैयार है। बहरहाल , बतौर पाठक आपका इस पूरे मसले पर क्या कुछ कहना है। आप हमें कमेंट कर बताना बिल्कुल भी मत भूलिएगा।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement