BJP: राम मंदिर निर्माण के लिए गौतम गंभीर ने दिया 1 करोड़ रुपए का चंदा

BJP: भाजपा (BJP) के सांसद और पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ रुपया का चंदा दिया है। इसको लेकर गौतम गंभीर ने मीडिया के सामने कहा कि ‘‘भव्य राम मंदिर का निर्माण सभी भारतीयों का सपना है। इसलिए मेरे और मेरे परिवार की ओर से यह रकम एक छोटे से योगदान के रूप में है।’’

Avatar Written by: January 21, 2021 6:58 pm
Gautam Gambhir

नई दिल्ली। राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया जोर-शोर से शुरू हो चुकी है। राम मंदिर निर्माण के लिए देश-विदेश से लोग चंदा दे रहे हैं। इसके लिए 15 जनवरी से विश्व हिंदू परिषद की तरफ से एक अभियान की शुरुआत की गई है। जिसके तहत सबसे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने राम मंदिर के लिए सबसे पहले चंदा दिया। साथ ही इस अभियान की शुरुआत की। उन्होंने 5 लाख 100 रुपये का चंदा दिया। उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए 5,00,100 रुपये का चेक निधि मंदिर ट्रस्ट को सौंपा है।

gautam gambhir

इसके अलावा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक लाख रुपये का चंदा दिया। उधर, अहमदाबाद के हीरा कारोबारी गोविंदभाई ढोढाकिया ने राम मंदिर निर्माण के लिए 11 करोड़ रुपये का चंदा दिया है। गौतम गंभीर दो बार 2011 के वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे हैं। इसके बाद इन्होंने भाजपा में आकर अपनी राजनीतिक पारी शुरू की और वह पूर्वी दिल्ली से भाजपा के सांसद हैं और साथ ही उनकी आवाज आप क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान कमेंटरेटर के तौर पर सुन सकते हैं। गंभीर ने अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) विजेता का खिताब दिलवाया है।

ram mandir FI

वहीं अब भाजपा के सांसद और पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ रुपया का चंदा दिया है। इसको लेकर गौतम गंभीर ने मीडिया के सामने कहा कि ‘‘भव्य राम मंदिर का निर्माण सभी भारतीयों का सपना है। इसलिए मेरे और मेरे परिवार की ओर से यह रकम एक छोटे से योगदान के रूप में है।’’

BJP MP Gautam Gambhir

आपको बता दें कि इसके अलावा भाजपा की तरफ से दिल्ली में शहर के लोगों से राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा करने के उद्देश्य से कूपन जारी किया गया है, जो 10 रुपये, 100 रुपये और 1000 रुपये का है। जिसके जरिए एकत्र किए गए चंदे को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को भेजा जाएगा।

ayodhya

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और वीएचपी मिलकर देश भर में राम मंदिर के निर्माण के लिए चंदा जुटाने का अभियान चला रहे हैं। ये अभियान करीब डेढ़ महीने तक चलेगा। इसके तहत देश भर में करीब 13 करोड़ परिवारों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost