लॉक डाउन के बीच आई खुशखबरी, भारत में तेजी से कम हो रहा कोरोना, आंकड़े दे रहे हैं गवाही

पूरे विश्व को अपनी गिरफ्त में ले चुका कोरोना हिंदुस्तान से हार मान रहा है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देश तेजी से आगे निकल रहा है। दुनिया के दूसरे मुल्कों की तुलना में भारत में कोरोना के मामले बेहद ही कम हैं। जो मामले सामने भी आए हैं, उनका तेजी से इलाज मुकम्मल कराया जा रहा है।

Written by: March 26, 2020 2:12 pm

नई दिल्ली। पूरे विश्व को अपनी गिरफ्त में ले चुका कोरोना हिंदुस्तान से हार मान रहा है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देश तेजी से आगे निकल रहा है। दुनिया के दूसरे मुल्कों की तुलना में भारत में कोरोना के मामले बेहद ही कम हैं। जो मामले सामने भी आए हैं, उनका तेजी से इलाज मुकम्मल कराया जा रहा है।

Coronavirus

देश में कोरोना से अब तक  675 लोग प्रभावित हुए हैें। इसमें से अब तक 43 का इलाज हो चुका है। कोरोना से देश भर में अब तक हुई मौतों का आंकड़ा सिर्फ 14 है। दूसरे देशों की तुलना में भारत में कोरोना के प्रसार की गति न्यूनतम है। देश में 16 मार्च तक कोरोना के 96 मामले सामने आए थे। 23 मार्च तक इनकी संख्या 489 पहुंची। आज तक ये संख्या 675 है। दुनिया के दूसरे देशों में कोरोना वायरस ने जिस तेजी से पांव पसारे हैं, उसे देखते हुए भारत में कोरोना के ये आंकड़े कुछ भी नही हैं। ये आंकड़े देश के भीतर कोरोना के खिलाफ गंभीरता से लड़ी जा रही लडा़ई के गवाह हैं।

UP Corona Case
अब तक दुनिया भर में कोरोना प्रभावित लोगों की संख्या साढ़े चार लाख पार कर चुकी है। कोरोना से अब तक दुनिया भर में 20 हजार से अधिक मौतें हो चुकी हैं। अकेले इटली में 7 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैें।  इस तुलना में भारत में मौत का आंकड़ा केवल 13 का है जबकि भारत में कोरोना से प्रभावित लोग केवल 675 हैं।

RML Hospital corona virus
इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के आंकड़े भी इसी सच की गवाही देते हैं। इन आंकड़ो के मुताबिक जब भारत में 16 हजार 109 लोगों के कोरोना की जांच हुई, तब 341 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वहीं, जब अमेरिका में एक लाख 41 हजार 591 लोगों के कोरोना की जांच की गई और कोरोना के 26 हजार 905 मामले पॉजिटिव आए। इसी तरह जब इटली में 2 लाख 6 हजार 886 लोगों के कोरोना की जांच की गई, तो 53 हजार 578 मामले सामने आए। भारत इस लड़ाई में दूसरे देशों से बहुत आगे है।