Rajasthan: शिक्षा मंत्री डोटासरा के रिश्तेदारों का RAS में हुआ चयन, BJP हमलावर, सोशल मीडिया पर भी उठ रहे सवाल

Rajasthan: राजस्‍थान भाजपा के नेता लक्ष्‍मीकांत भारद्वाज ने इस मुद्दे को लेकर राजस्थान के शिक्षा मंत्री पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा, वाह मंत्री जी ग़ज़ब कर दिए ….ये तो आलू से सोना बनाने जैसा आविष्कार हो गया … जो टॉपर है , इंटरव्यू में उसके 77 नम्बर हैं , और राजस्थान सरकार के मंत्री गोविंद डोटासरा के सभी रिश्तेदारों के नम्बर 80 से ऊपर हैं।

Written by: July 22, 2021 10:30 am
govind singh dotasara

नई दिल्ली। राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Rajasthan Education Minister Govind Singh Dotasara) इन दिनों विवादों में घिर गए है। दरअसल हाल ही में राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) परीक्षा के नतीजे घोषित किए थे। इनमें प्रदेश के शिक्षा मंत्री के रिश्तेदारों का चयन हुआ है। हैरान करने वाली बात ये है कि राजस्थान के शिक्षा मंत्री के पुत्रवधु प्रतिभा पुनिया, उनके भाई गौरव पुनिया और बहन प्रभा पुनिया, तीनों को राज्य प्रशासनिक सेवा (RAS) के परीक्षा में समान रूप से 80-80 फीसदी अंक प्राप्त हुए हैं, जबकि लिखित परीक्षा में तीनों के प्राप्तांक 50 फीसदी से कम हैं। जिसको लेकर अब विवाद बढ़ गया है। भाजपा ने इस मुद्दे को लेकर राजस्थान कांग्रेस पर हमलावर हो गई है। साथ ही भाजपा ने गोविंद सिंह डोटासरा के इस्तीफे की मांग भी कर डाली।

govind singh dotasara

राजस्‍थान भाजपा के नेता लक्ष्‍मीकांत भारद्वाज ने इस मुद्दे को लेकर राजस्थान के शिक्षा मंत्री पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा, वाह मंत्री जी ग़ज़ब कर दिए ….ये तो आलू से सोना बनाने जैसा आविष्कार हो गया … जो टॉपर है , इंटरव्यू में उसके 77 नम्बर हैं , और राजस्थान सरकार के मंत्री गोविंद डोटासरा के सभी रिश्तेदारों के नम्बर 80 से ऊपर हैं।

उधर मामले को बढ़ता देख गोविंद सिंह डोटसरा ने सफाई पेश की। उन्होंने कहा कि दोनों रिश्तेदार गौरव और प्रभा प्रतिभाशाली हैं। चयन योग्यता के आधार पर हुआ है।  वहीं सोशल मीडिया पर राजस्थान के शिक्षा मंत्री लोगों के निशाने पर आ गए।

Support Newsroompost
Support Newsroompost