गुरुग्राम में सड़कों की ऐसी हालत, सड़कों में गड्ढे या गड्ढे में सड़क, देखकर आप ही लगाएं अंदाजा

ये गुरुग्राम (Gurugram) के सेक्टर 109 की मुख्य सड़क है। गड्ढों के अलावा इस सड़क पर कोई स्पष्ट निशानी रोड की बची नहीं है। इस सड़क से गुजरने वाली जनता रोज संघर्ष कर रही है।

Avatar Written by: August 17, 2020 3:13 pm

नई दिल्ली। गुरुग्राम (Gurugram) के विकास की पोल बरसात ने खोल दी। वहां की तस्वीरों को देखकर अब आपको अंदाजा लगाना है कि वहां सड़कों में गड्ढे हैं या गड्ढे में सड़क है। सड़क की ऐसी दयनीय हालत एनसीआर (NCR) के सबसे विकसित गुरुग्राम की है। जहां ऊंची-ऊंची इमारतों की श्रृंखला खड़ी है, बड़े-बड़े मॉल्स, गगनचुम्बी इमारतों में रहते लोग और दुनिया की जितनी बड़ी कंपनियां भारत में अपना व्यापार जमाने आई हैं उनके दफ्तर हैं।

Gurugram Sector 109 Road

है ना हैरान करनेवाली बात जिसके सबसे बेहतरीन होने का दावा सरकार करती है वहां की पोल खुलकर एक बरसात (Rain) में सामने आ गई। ये दिल्ली- गुरुग्राम के सेक्टर को जोड़ती सड़क की हालत है जिसकी गवाह ये तस्वीरें हैं। जो इस खबर में लगाई गई हैं।

Gurugram Sector 109 Road

जलजमाव और गड्ढे इस सड़की की पहचान बन गए हैं। ये गुरुग्राम (Gurugram) के सेक्टर 109 की मुख्य सड़क है। गड्ढों के अलावा इस सड़क पर कोई स्पष्ट निशानी रोड की बची नहीं है। इस सड़क से गुजरने वाली जनता रोज संघर्ष कर रही है।

Gurugram Sector 109 Road

लोग इस सड़क से गुजरते वक्त हर रोज किसी ना किसी दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। लेकिन शासन-प्रशासन की नींद कहां खुलने वाली है। सबसे ज्यादा मुसीबत दोपहिया वाहन सवारों के लिए हैं उनकी सुरक्षित लौटने की गारंटी सड़क की ऐसी हालत के बाद लगाना बेमानी है। इस सड़क की दयनीय हालत की वजह से यहां कई दुर्घटनाएं हुई जिसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए तो कईयों की जान चली गई।

Gurugram Sector 109 Road

इस इलाके के निर्वाचित जनप्रतिनिधि चाहे वह पंचायत के स्तर से लेकर जिला और राज्य के स्तर से लेकर केंद्र तक के हों उनका इस समस्या पर कोई ध्यान नहीं है। जब देश सदी की इस सबसे बड़ी महामारी कोरोनावायरस (COVID-19) की मार झेल रहा है। इस क्षेत्र के लोग एक और भयावह जीवन जीने को मजबूर हैं। लोग हर रोज अपने लिए हादसे को आमंत्रित करते हुए इस सड़क से गुजरते हैं और फिर लौटते वक्त अगर सही सलामत घर वापस आ गए तो अपने भगवान को याद करते हैं।