राज्यसभाः NDA को मिली जीत, हरिवंश सिंह दूसरी बार चुने गए उपसभापति

जनता दल यूनाइटेड के नेता हरिवंश नारायण सिंह (Harivansh Narayan Singh) लगातार दूसरी बार राज्यसभा में उपसभापति चुने गए हैं। विपक्ष की ओर से आरजेडी उम्मीदवार और सांसद मनोज झा को हराया।

Written by: September 14, 2020 5:42 pm
Harivansh Rajyasabha

नई दिल्ली। जनता दल यूनाइटेड (JDU) के नेता हरिवंश नारायण सिंह (Harivansh Narayan Singh) लगातार दूसरी बार राज्यसभा (Rajya Sabha) में उपसभापति चुने गए हैं। विपक्ष की ओर से आरजेडी उम्मीदवार और सांसद मनोज झा को हराया।

पीएम मोदी ने दी हरिवंश को बधाई

एनडीए प्रत्याशी हरिवंश को राज्यसभा का उपसभापति चुने जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी। उन्होंने कहा, ‘हरिवंश जी का जितना सम्मान मैं करता हूं, सदन का हर सदस्य उनका उतना ही सम्मान करता है। उन्होंने यह सम्मान कमाया है। संसद में उनकी निष्पक्ष भूमिका हमारे लोकतंत्र को मजबूत करती है।’

पीएम मोदी ने कहा कि सदन की कार्यवाही विषम परिस्थितियों में हो रही है। ऐसे में यह कार्यवाही सही तरीके से चलती रहे, इसके लिए हमें सभापति और उपसभापति का सहयोग करना होगा। उन्होंने कहा कि सदन में प्रोडक्टिविटी के साथ-साथ पॉजिटिविटी भी बढ़ी है।

एनडीए प्रत्याशी हरिवंश को राज्यसभा का उपसभापति चुने जाने पर कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने उन्हें शुभकामना दी है। आजाद ने कहा, यह दूसरी बार है जब वह (हरिवंश) सदन के उपसभापति चुने गए हैं। मैं उन्हें शुभकामना देता हूं। वह सभी दलों के सदस्यों के लिए निष्पक्ष रहे हैं।

इससे पहले एनडीए की ओर से जेडीयू सांसद हरिवंश सिंह ने पिछले हफ्ते बुधवार को अपना नामांकन दाखिल किया था, जबकि मनोज झा ने शुक्रवार को नामांकन दाखिल किया था।

Support Newsroompost
Support Newsroompost