‘गांधीगिरी’ के जरिए लोगों को जागरूक कर रही हरियाणा पुलिस, मास्क देकर बता रही कैसे करें कोरोना से बचाव

हरियाणा में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश में सोमवार को कोरोना के 794 नए मामले सामने आए। कोरोना से 6 लोगों की मौत के बाद मरने वालों का आंकड़ा 489 पहुंच गया।

Avatar Written by: August 11, 2020 3:57 pm

नई दिल्ली। कोरोना के खतरे को देखते हुए प्रशासन की तरफ से सभी को मास्क पहनने की अपील की गई है। इस अपील को ना मानने वालों का चालान भी काटा जा रहा है। हरियाणा के हिसार जिले के हांसी हलके में भी मास्क ना लगाने वालों से पुलिस दो दिनों तक अलग तरीके से निपटेगी। ये तरीका लोगों को काफी दिलचस्प भी लग रहा है। बता दें कि पुलिस लोगों के चालान काटने की बजाय उन्हें मास्क बांट रही है।

Haryana police

बता दें कि चालान काटने के बजाए पुलिस गांधीगिरी से लोगों को समझाते हुए मास्क बांट रही है। पहले दिन शहर और ग्रामीण क्षेत्र में पुलिस कर्मी सड़कों पर बगैर मास्क घूमने वालों को मास्क के प्रति जागरुक करते नजर आए। बस स्टैंड आदि सार्वजनिक स्थानों पर भी पुलिस ने मास्क बांटे। हरियाणा में में पुलिस द्वारा मास्क ना लगाने वालों को जागरुक करने के लिए दो दिनों का विशेष अभियान शुरु किया है। ऐसे में पुलिस द्वारा जो भी बगैर मास्क मिलेगा उसे मास्क दिया जाएगा व मास्क के फायदे बताए जाएंगे। वहीं, पुलिस अभी तक 3841 लोगों के मास्क ना लगाने पर चालान काट चुकी है।

Haryana Police Mask

चालान कटने की शुरुआत करीब तीन महीने पूर्व हुई थी. आंकड़े बताते हैं कि पुलिस हर महीने 1 हजार से अधिक चालान काट रही है। मास्क ना लगाने पर 500 रुपये का जुर्माना अदा करना होगा। पुलिस के अलावा नगर परिषद के द्वारा भी चालान काटे जाते हैं। जिला पुलिस प्रवक्ता सुभाष शर्मा ने बताया कि पुलिस 12 अगस्त से फिर मास्क के चालान काटने शुरू होगी व लोगों से अपील है कि वह सरकारी निर्देशों की पालना करते हुए मास्क पहकर ही घर से निकलें।

n 95 mask

हरियाणा में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश में सोमवार को कोरोना के 794 नए मामले सामने आए। कोरोना से 6 लोगों की मौत के बाद मरने वालों का आंकड़ा 489 पहुंच गया। वहीं कोरोना के 711 मरीज ठीक होकर घर लौट गए। प्रदेश में अब कोरोना मरीजों की संख्या 40842 हो गई है। वहीं अच्छी खबर ये है कि इनमें 35492 लोग ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में अब कुल 6448 एक्टिव केस हैं।