Hathras Case: जानिए आरोपी लवकुश के घर छापामारी में CBI के हाथ क्या लगा?

Hathras Case: हाथरस केस में सीबीआई(CBI) शुक्रवार को एक बार फिर पीड़ित परिवार के सदस्यों से पूछताछ कर सकती है। परिवार के सदस्यों के बयान दर्ज किए जा सकते हैं।

Avatar Written by: October 16, 2020 4:44 pm
CBI Team Hathras pic

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के हाथरस मामले में योगी सरकार की सिफारिश के बाद सीबीआई ने मामले की जांच को संभाल लिया है और इसकी जांच शुरू कर दी है। बता दें कि इस मामले में अब सीबीआई टीम (CBI Team) ने अपनी जांच की रफ्तार तेज कर दी है। इसी कड़ी में गुरुवार को CBI टीम ने हाथरस कांड के आरोपी लवकुश के घर छापा मारा। वहीं मौजूद परिजनों से जांच एजेंसी ने पूछताछ की और पूरे घर को खंगाला। करीब ढाई घंटे तक चली इस तलाशी में सीबीआई की टीम को लवकुश के घर से ‘खून’ से सने कपड़े मिले हैं। इसे सीबीआई टीम अपने साथ ले गई है। हालांकि घर से बरामद इस कपड़े को लेकर लवकुश के भाई ने बताया जो कपड़े सीबीआई की टीम लेकर गई है, वह लवकुश के बड़े भाई रवि के हैं। उसने बताया कि भाई रवि पेंटिंग का काम करते हैं और कपड़ों पर जो लाल रंग लगा हुआ है वो पेंट है।

CBI team in hathras

गुरुवार को सीबीआई की टीम के द्वारा कपड़े लिए जाने को लेकर लवकुश के नाबालिग भाई ने बताया कि सीबीआई की टीम आई थी और कुछ कपड़े ले गई है। ये कपड़े उनके बड़े भाई रवि के हैं। वो फैक्टरी में पेंटिंग का काम करते हैं। कपड़ों पर लाल रंग का कलर लगा था, लेकिन टीम ने उसे खून समझा और साथ ले गए। भाई ने बताया कि करीब दो से ढाई घंटे सीबीआई टीम रुकी थी और यहां छानबीन में लगी थी। पूछताछ तो ज्यादा किसी से नहीं की।

Cbi Hathras

उधर, पता चला है कि हाथरस केस में आज शुक्रवार को पीड़िता के मां और भाभी से सीबीआई पूछताछ करेगी। बता दें सीबीआई इस मामले में भाई और पिता से पहले ही पूछताछ की जा चुकी है। गौरतलब है कि जब सीबीआई पहले दिन हाथरस मामले में मौके का मुआयना करने गई थी तो पीड़िता के भाई को भी साथ ले गई थी। वहीं दूसरी तरफ पीड़िता की मां की तबियत खराब हो जाने से अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था।

hathras case

बता दें कि हाथरस केस में सीबीआई शुक्रवार को एक बार फिर पीड़ित परिवार के सदस्यों से पूछताछ कर सकती है। परिवार के सदस्यों के बयान दर्ज किए जा सकते हैं। खासतौर से पीड़िता की भाभी और मां से पूछताछ हो सकती है। गौरतलब है कि पीड़िता के भाई से सीबीआई बुधवार को करीब 7 घंटे तक पूछताछ की थी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost