UP: हाथरस में दलित युवती के साथ गैंगरेप के बाद यूपी पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई, प्रियंका ने उठाया था सवाल

Hathras : इस घटना पर यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी(BSP) की मुखिया मायावती(Mayawati) ने कहा कि, “यूपी के हाथरस में गैंगरेप के बाद दलित पीड़िता की आज हुई मौत की खबर अति-दुःखद।

Avatar Written by: September 29, 2020 11:57 am
Hathras Police Yogi

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के हाथरस में करीब 15 दिन पहले एक दलित युवती के साथ हुए गैंगरेप के बाद उसकी जीभ काट दी गई थी। जिसके बाद उसे इलाज के लिए पहले अलीगढ़ मुस्लिम विश्‍वविद्यालय के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था। बाद में उनकी गंभीर हालत को देखते हुए दिल्‍ली स्थित सफदरजंग अस्‍पताल रेफर कर दिया गया था। बता दें कि 19 साल की पीड़िता अब इस दुनिया में नही रही। सामने आ रही जानकारी के मुताबिक गैंगरेप पीड़िता ने मंगलवार सुबह इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इस गैंगरेप को 4 लोगों ने अंजाम दिया था, जो अब हाथरस पुलिस की गिरफ्त में हैं। वहीं इससे पहले इस घटना को लेकर योगी सरकार पर विपक्ष पूरी तरह से हमलावर रहा। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा “हाथरस में हैवानियत झेलने वाली दलित बच्ची ने सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। दो हफ्ते तक वह अस्पतालों में जिंदगी और मौत से जूझती रही। हाथरस, शाहजहांपुर और गोरखपुर में एक के बाद एक रेप की घटनाओं ने राज्य को हिला दिया है।”

Priyanka Gandhi hathras

एक और ट्वीट में प्रियंका गांधी ने लिखा कि, “यूपी में कानून व्यवस्था हद से ज्यादा बिगड़ चुकी है। महिलाओं की सुरक्षा का नाम-ओ-निशान नहीं है।अपराधी खुले आम अपराध कर रहे हैं। इस बच्ची के क़ातिलों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। सीएम योगी यूपी की महिलाओं की सुरक्षा के प्रति आप जवाबदेह हैं।”

आपको बता दें कि युवती का रेप करने के बाद आरोपियों ने गला दबाकर उसे मारने की कोशिश की थी। इस दौरान पीड़िता ने खुद को बचाने की जीतोड़ कोशिश की थी। इस पर आरोपियों ने उनकी जीभ तक काट दी थी। इस घटना में वह बुरी तरह जख्‍मी हो गई थीं। उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्‍हें अलीगढ़ से दिल्‍ली लाया गया। एम्‍स में उनका इलाज चल रहा था, लेकिन डॉक्‍टर गैंगरेप पीड़िता को बचा नहीं सके।

Mayawati Hathras

वहीं इस घटना पर यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने कहा कि, “यूपी के हाथरस में गैंगरेप के बाद दलित पीड़िता की आज हुई मौत की खबर अति-दुःखद। सरकार पीड़ित परिवार की हर संभव सहायता करे व फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर अपराधियों को जल्द सजा सुनिश्चित करे, बीएसपी की यह माँग।”

क्या था मामला

बता दें कि हाथरस के थाना चंदपा क्षेत्र के एक गांव में अपनी मां के साथ खेत पर चारा लेने के लिए गई युवती के साथ गांव के ही दबंगों ने पहले तो दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। उसके बाद उसे जान से मारने की कोशिश की, लेकिन युवती के चीखने-चिल्लाने से मौके पर ग्रामीणों को आता देख दबंग वहां से फरार हो गए। इसके बाद पीड़ित युवती के परिजनों ने पुलिस को सूचना दी।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से घायल युवती को अलीगढ़ के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। इससे पहले हाथरस के पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर (Vikram Veer) ने बताया था कि 14 सितंबर को हुये इस सामूहिक दुष्कर्म के मामले में चारों नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि गांव में ठाकुर जाति के दबंग लोगों ने उन्नाव जैसी जघन्य घटना को दोहराने की बात करते हुए जान से मारने की धमकी दी थी

पुलिस की कार्रवाई

crime in up,Dalit,delhi news,Gang Rape,uttar pradesh news,हाथरस, यूपी क्राइम

आपको बता दें कि यूपी पुलिस ने इस मामले में ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इस कार्रवाई को लेकर हाथरस पुलिस ने एक नोट जारी करते हुए कहा है कि, नामजद हुए सभी चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।