Delhi: मुसीबत में केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन!, निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका पर HC ने मांगा जवाब

Satyendra Jain: भाजपा नेता वत्स(BJP Leader SC Vats) की उस नई याचिका पर न्यायमूर्ति मुक्ता गुप्ता ने आम आदमी पार्टी के सत्येंद्र जैन से जवाब मांगा है। इस मामले में अदालत ने मामले की अगली सुनवाई की तारीख 24 फरवरी तय की है।

Avatar Written by: January 22, 2021 9:46 pm
Satyendra jain sad

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के निर्वाचन के खिलाफ भाजपा नेता एससी वत्स ने दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी और उनके दिल्ली विधानसभा-2020 के निर्वाचन को चुनौती दी थी। बता दें कि अब इस मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने नोटिस जारी कर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से जवाब मांगा है। ऐसे में अब सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं। गौरतलब है कि इस मामले में न्यायमूर्ति मुक्ता गुप्ता ने भाजपा नेता वत्स द्वारा पेश किए गए ताजा आवेदन पर जैन को जवाब देने के लिए कहा है। बता दें कि जैन से जवाब देने को लेकर भाजपा नेता के पास सभी आवश्यक दस्तावेज नहीं थे लेकिन अब उन्होंने कोर्ट में जो दस्तावेज पेश किए हैं, उस आधार पर हाई कोर्ट ने सत्येंद्र जैन को जवाब दाखिल करने को कहा है। इस खबर के मुताबिक अब सत्येंद्र जैन को अपने निर्वाचन से संबधी जवाब कोर्ट में दाखिल करने होंगे।

Satyendra Jain

शुक्रवार को भाजपा नेता एस सी वत्स की याचिका पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने केजरीवाल के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन से जवाब मांगा है। बता दें कि याचिका में जैन पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने चुनाव के दौरान ‘‘भ्रष्ट तरीकों’’ को अपनाया था। गौरतलब है कि 2020 में हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में एससी वत्स दिल्ली की शकूर बस्ती सीट से सत्येंद्र जैन से हार गए थे।

SC Vats and satyendra jain

भाजपा नेता वत्स की याचिका पर न्यायमूर्ति मुक्ता गुप्ता ने आम आदमी पार्टी के सत्येंद्र जैन से जवाब मांगा है। इस मामले में अदालत ने मामले की अगली सुनवाई की तारीख 24 फरवरी तय की है। वहीं वकील साहिल आहुजा ने इस याचिका को दाखिल किया था, जिसमें कहा गया है कि दस्तावेजों में व्हाट्सएप समूहों और फेसबुक अकाउंट और ट्विटर वेब पेज के स्नैपशॉट्स का विवरण शामिल है जो चुनाव याचिका में शामिल मुद्दों के निर्णय के लिए प्रासंगिक हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost