Connect with us

देश

देवगौड़ा ने राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया, कांग्रेस ने समर्थन का दिया भरोसा

87 वर्षीय गौड़ा ने कांग्रेस द्वारा समर्थन देने के आश्वासन के बाद चुनाव लड़ने पर सहमति जताई, क्योंकि आवश्यक 44 वोटों को हासिल करने के लिए जेडीएस विधायकों की संख्या कम है।

Published

on

HD deve gowda

बेंगलुरु। जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने मंगलवार को राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया। कर्नाटक में 19 जून को राज्यसभा चुनाव होंगे। पार्टी के एक पदाधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “गौड़ा ने विधान सौध में रिटर्निग ऑफिसर एम.के. विशालक्षी को नामाकंन पत्र सौंपकर अपना नामांकन दाखिल किया।”

HD deve gowda

गौड़ा के दूसरे बेटे और पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना और तीसरे बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी इस अवसर पर उपस्थित थे। 87 वर्षीय गौड़ा ने कांग्रेस द्वारा समर्थन देने के आश्वासन के बाद चुनाव लड़ने पर सहमति जताई, क्योंकि आवश्यक 44 वोटों को हासिल करने के लिए जेडीएस विधायकों की संख्या कम है। पार्टी के पास 34 विधायक ही हैं। पार्टी पदाधिकारी ने कहा, “कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने रविवार को गौड़ा को फोन किया और उनसे चुनाव लड़ने का अनुरोध किया।”

HD deve gowda

यह दूसरी बार होगा जब गौड़ा राज्यसभा में प्रवेश करेंगे। इससे पहले जून 1996 से अप्रैल 1997 तक बतौर प्रधानमंत्री इसका सदस्य रह चुके हैं। उन्होंने कहा, “गौड़ा हमारे सदस्य कुपेन्द्र रेड्डी का स्थान लेंगे, जिनका उच्च सदन में 6 साल का कार्यकाल 25 जून को समाप्त हो रहा है। उन्होंने फिर से नामांकन की मांग नहीं की है।”

नामांकन की जांच बुधवार को होगी। नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 12 जून है।

Advertisement
Advertisement
देश5 hours ago

Bharat Jodo Yatra: उज्जैन पहुंचे राहुल गांधी ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, मंदिर में गुजारे 20 मिनट, दूध से शिवलिंग का किया अभिषेक

खेल5 hours ago

Roger Binny : बहू के कारण मुश्किलों में घिरे BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी, मिला नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला

देश6 hours ago

Harsh Firing: दूल्हे को शादी में हर्ष फायरिंग करना पड़ा महंगा, पुलिस ने सिखाया कड़ा सहक, कर दी ये बड़ी कार्रवाई

खेल6 hours ago

FIFA 2022, Netherlands vs Qatar : विश्व कप में एक भी मुकाबला नहीं जीत सका मेजबान कतर, जीत के बाद 11वीं बार प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचा नीदरलैंड

देश7 hours ago

Rajasthan: राहुल के इस बयान ने किया गहलोत पर जादू, पुराने शिकवे भुलाकर पायलट के साथ साझा किया मंच, दिया ये बयान

Advertisement