हिंदू सेना ने चीनी दूतावास के बाहर लगाया ‘हिंदी-चीनी बाय बाय’ का पोस्टर

15 जून को लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय सेना और चीनी सेना के बीच हिंसक झड़प हुई, जिसमें 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए और कुछ घायल हो गए। इसके बाद से ही देशवासियों के बीच चीन के प्रति गुस्सा और चीन विरोधी भावना देखने को मिल रही है।

Avatar Written by: June 23, 2020 3:15 pm

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद और गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों की शहादत के बाद, हिंदू सेना नामक संगठन ने दिल्ली स्थित चीनी दूतावास के साइनबोर्ड पर चीन विरोधी पोस्टर चिपका दिए। राष्ट्रीय राजधानी के पंचशील पार्क क्षेत्र में स्थित दूतावास के साइनबोर्ड पर लगाए गए इस पोस्टर पर हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ‘चीन गद्दार है’, और ‘हिंदी-चीनी बाय-बाय’ लिखा है।

Chinese embassy

15 जून को लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय सेना और चीनी सेना के बीच हिंसक झड़प हुई, जिसमें 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए और कुछ घायल हो गए। इसके बाद से ही देशवासियों के बीच चीन के प्रति गुस्सा और चीन विरोधी भावना देखने को मिल रही है। देश के विभिन्न हिस्सों में चीनी उत्पादों के बहिष्कार के लिए भी आह्वान किया जा रहा है।

Boycott China products

महाराष्ट्र ने जहां चीनी कंपनियों के 5000 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स के टेंडर रद्द कर दिए, वहीं हरियाणा सरकार ने भी दो शहरों में चीनी कंपनियों को जारी किए गए टेंडर रद्द कर दिए हैं। इसके अलावा यूपी सरकार ने प्रदेश में बिजली के चाइनीज मीटर और अन्य उपकरणों के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। सरकार ने पावर कॉरपोरेशन को भविष्य में भी चायनीज उपकरणों का इस्‍तेमाल न करने का आदेश दिया है।