Connect with us

देश

Rahul Gandhi: 2019 चुनावों में HAL पर राहुल गांधी ने की थी ‘राजनीति’, कंपनी की जोरदार कमाई से हो गया ‘खुलासा’

Hindustan Aeronautics Limited: कंपनी ने खुद इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि हिन्दुस्तान ऐरोनॉटिक्स लिमिटेड ने 24 हजार करोड़ रूपए का मुनाफा प्राप्त किया है, जो कि पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना मं 6 फीसद अधिक है। आपके लिए महज यह 6 फीसद की बढ़ोतरी मात्र हो सकती है, लेकिन यह उन सभी के लिए मुंहतोड़ जवाब है, जो कि कल तक कंपनी को बंद कराने बात करते हुए नहीं थक रहे थे।

Published

on

rahul gandhi congress

नई दिल्ली। कहते हैं कि अच्छे दौर का सामना करने के लिए पहले बुरे दौर से लड़ना पड़ता है। पहले गुरबत, बेबसी और लाचारी के हालातों की तपिश में खुद को झुलसाना होता है, तब जाकर कहीं हमें अच्छे दिन नसीब हो पाते हैं। आज की तारीख में हिन्दुस्तान ऐरोनॉटिक्स लिमिटेड की आर्थिक स्थिति को देखते हुए यह कथन बिल्कुल सटीक बैठती नजर आ रही है। उस दिन को हम नहीं भुला सकते हैं कि जब उपक्रम की आर्थिक बदहाली अपने चरम पर पहुंच चुकी थी। आलम यह था  कि कर्मचारियों को वेतन मिलने में भी सातों डिबिया तेल जल जा रहे थे। यही नहीं, उपक्रम की आर्थिक दशा पर राजनीति भी जमकर हुई थी।कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर यहां तक आरोप लगा दिया था कि केंद्र की मोदी सरकार हिंदुस्तान एयोरोनॉटिक्स लिमिटेड को बंद करने का विचार कर रही है, लेकिन राहुल गांधी अगर आज इस कंपनी का बही खाता देखेंगे, तो उनका मुंह खुद ब खुद बंद हो जाएगा, क्योंकि आज कंपनी ने वो मुकाम हासिल किया है, जिसे पाने के लिए कंपनी का प्रत्येक सदस्य सराहना के पात्र है। चलिए, अब आगे हम आपको कंपनी की आर्थिक दशा से अवगत करा देते हैं।

HAL to compensate dependents of employees who died due to Covid-19 | Cities News,The Indian Express

तो कंपनी ने खुद इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि हिन्दुस्तान ऐरोनॉटिक्स लिमिटेड ने 24 हजार करोड़ रूपए का मुनाफा प्राप्त किया है, जो कि पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना मं 6 फीसद अधिक है। आपके लिए महज यह 6 फीसद की बढ़ोतरी मात्र हो सकती है, लेकिन यह उन सभी के लिए मुंहतोड़ जवाब है, जो कि कल तक कंपनी को बंद कराने बात करते हुए नहीं थक रहे थे।

कंपनी की बदहाली के सहारे राजनीतिक रोटियां  सेंक रहे थे। आपको बता दें कि विगत वर्ष 2020-21 के वित्तीय वर्ष में कंपनी ने 22,755 करोड़ रूपए का मुनाफा प्राप्त किया था। उधर, कंपनी के प्रबंधक ने दुरूस्त होती आर्थिक स्थिति के संदर्भ में कहा कि, ‘कोरोना के कारण उत्पन्न हुई चुनौतियों के बावजूद भी हमने आर्थिक मौर्चे पर बेहतर प्रदर्शन किया है।

यह कंपनी के लिए बेहतर है’।  प्रबंधक ने कहा कि, ‘कोरोना प्रतिबंधों के कारण आर्थिक गतिविधियां भी ठप हो चुकी थी। लॉक़डाउन के कारण  आर्थिक मोर्चे पर लोगों को कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था’। निसंदेह कंपनी के लिए आगे की राह आसान नहीं थी, लेकिन आज कंपनी ने वो मुकाम हासिल किया है, जो कि हम सभी के लिए गर्व का पल है। आगे भी हम कंपनी की स्थिति को बेहतर करने की दिशा में अनवरत काम करते रहेंगे।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
टेक2 hours ago

लाल बहादुर शास्त्री और गांधी जयंती के मौके पर CM केजरीवाल की गैर-मौजूदगी को लेकर एलजी ने लगाई AAP की क्लास, मांगा जवाब  

देश3 hours ago

Advertisements Guidelines: सट्टेबाजी से जुड़े विज्ञापनों को लेकर एक्शन में सरकार, जारी किया ये दिशानिर्देंश, वेबसाइट्स –टीवी चैनलों को दी ये सख्त निर्देश

देश4 hours ago

Jammu-Kashmir: एक्शन में अमित शाह…टेंशन में Pak!, पाकिस्तान और आतंक के गठजोड़ की खुली पोल

Education4 hours ago

Government Job: गुजरात की कामधेनु यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के कई पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस तारीख तक कर सकेंगे आवेदन

देश4 hours ago

Video: कट्टरपंथियों को मुंहतोड़ जवाब, यूपी की जेल में बंद मुस्लिम कैदियों ने रखा नवरात्रि पर व्रत

Advertisement