Connect with us

देश

Viral Video: केरल के लुलु मॉल में आधी रात को खरीदारी के लिए उमड़ी भारी भीड़, हजारों की संख्या में लाइन में लगे दिखे लोग, देखें वीडियो

Viral Video: हजारो लोग आउटलेट्स पर लाइन में खड़े नजर आए। हालांकि, शुरुआत में सभी बहुत खुश थे। लेकिन धीरे-धीरे जब भीड़ बढ़ने ली तो दुकानों में अराजकता फैल गई जिससे परेशानियां भी बढ़ने लगीं। इस मॉल के कई दुकानदारों ने एस्केलेटर और लॉबी के पास की भीड़ और अराजकता के कई वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए।

Published

नई दिल्ली। केरल में हाल ही में खुले नए शॉपिंग माल ‘लुलु’ में बीते दिन भारी भीड़ उमड़ पड़ी। ये भीड़ इतनी ज्यादा थी कि उसने अखबारों में सुर्खियां बटोर लीं। अब इस मॉल का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में, लोग हाथों में भरे-भरे बैग लिए हुए बालकनियों, एस्केलेटरों और दुकानों में दिखाई पड़ रहे हैं। कुछ लोगों के पास कार्ट हैं, जो सामानों से भरे हैं। कुछ लोग उस मॉल के परिसर में उमड़ी भीड़ से फैले उत्साह और अराजकता को अपने फोन के कैमरे में कैद कर रहे थे। दरअसल, तिरुवनंतपुरम और कोच्चि में स्थित लुलु मॉल ने आधी रात को 50 प्रतिशत की स्पेशल छूट के साथ सेल का ऐलान किया था। जिसके बाद भारी संख्या में लोग खरीदारी के लिए टूट पड़े। हजारो लोग आउटलेट्स पर लाइन में खड़े नजर आए। हालांकि, शुरुआत में सभी बहुत खुश थे। लेकिन धीरे-धीरे जब भीड़ बढ़ने लगी, तो दुकानों में अराजकता फैल गई जिससे परेशानियां भी बढ़ने लगीं। इस मॉल के कई दुकानदारों ने एस्केलेटर और लॉबी के पास की भीड़ और अराजकता के कई वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए।

वीडियो में सुरक्षा कर्मचारी इस भीड़ को नियंत्रित करने का प्रयास करते नजर आ रहे हैं। साथ ही वो इस बात को सुनिश्चित करने का भी हर संभव प्रयास कर रहे हैं कि आगंतुक लाइन में अपनी स्थिति बनाए रखें, लाइन तोड़कर आगे न चले जाएं। सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में दिखाई दे रहा है कि दुकानों के शटर ठीक से खुलने से पहले ही लोगों ने अपनी-अपनी पसंद की चीजों को हथियाने की जद्दोजहद शुरू कर दी है। गौरतलब है कि सेल के अनाउंसमेंट के बाद लुलु मॉल 6 जुलाई को रात 11:59 बजे से 7 जुलाई की सुबह तक जनता के लिए खोला गया था। बताया जा रहा है कि ये मिडनाइट सेल केरल में रात्रि जीवन को बढ़ावा देने का एक प्रयास मात्र है, जहां लोग शांतिपूर्ण वातावरण में अपनी दैनिक आवश्यकताओं की खरीद कर सकते हैं। मिली जानकारी के अनुसार, ये एक ट्रायल था आने वाले समय में इसे बढ़ावा भी दिया जा सकता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kareeshma Michael (@_karizma___)

इस वीडियो के वायरल होने के बाद से सोशल मीडिया पर लोगों के तरह-तरह के रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं। वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने इसे चमत्कार करार दिया, तो किसी ने इसे मार्केट की एक रणनीति बताया। एक सोशल मीडिया यूजर ने इसे ‘डरावना’ कहा, तो अन्य एक यूजर ने इसे COVID सेल का नाम दिया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement