Connect with us

देश

Brain Challenge: अगर आप भी हैं जीनियस तो अभी बताएं इस सवाल का जवाब

Brain Challenge: पहेलियां का क्या मतलब होता है पहेलियां वह होती है यानी किसी व्यक्ति वस्तु के बारे में घुमा फिरा के पूछना। उसके बारे में घुमा के पूछना ताकि आपको उसका उत्तर ढ़ढ़ने में थोड़ी मशक्कत करनी पड़े। किसी व्यक्ति, वस्तु के बारे में सुर के साथ गाना बना कर कहने को ही पहेली कहते हैं। 

Published

on

नई दिल्ली। अगर आपको पहेलियां ढ़ूढ़ना या पढ़ना बहुत पसंद है तो हम आपके सामने एक पहेली रखेगें जिसका उत्तर आपको हमें बताना होगा। बचपन में हमने बहुत पहेली बुझने का खेल खेला है। कुछ पहेली के प्रश्न में ही उत्तर छिपा होता है तो किसी में आपको काफी ढ़ूढ़ना पड़ेगा। कुछ पहेलियां काफी आसान होती है तो किसी के उत्तर काफी कठिन होते है। पहेलियां का क्या मतलब होता है पहेलियां वह होती है यानी किसी व्यक्ति वस्तु के बारे में घुमा फिरा के पूछना। उसके बारे में घुमा के पूछना ताकि आपको उसका उत्तर ढ़ढ़ने में थोड़ी मशक्कत करनी पड़े। किसी व्यक्ति, वस्तु के बारे में सुर के साथ गाना बना कर कहने को ही पहेली कहते हैं।

ये रहा सवाल

आज हम आपसे एक पहेली के बारे में पूछेगें जिसके बारे में आपको सोच कर जवाब देना है। हमारे पहेली का सवाल है कि ऐसी कौन सी चीज है जिसका तीन अक्षर का नाम है जिसको आप उल्टा पढ़ो या सीधा पढ़ो उसका उत्तर एक ही रहता है। इस सवाल के बारे में सोचने के लिए आपके पास 10 सेकंड्स है और आप टाइमर लगा लीजिए क्योंकि 10 सेकंड्स बाद आपको इस उत्तर का जवाब देना है।

ये रहा उत्तर

क्या आप इस सवाल का उत्तर ढ़ूंढ़ पाए अगर नहीं तो हम आपको बताते है कि इस उत्तर का जवाब क्या है। आप अपना टाइमर बंद कर दे हम आपको हिंट देते है। इस सवाल का उत्तर है जहाज या फिर डालडा क्योंकि आप जहाज को उल्टा पढ़े तो भी वहीं होगा और डालडा के साथ भी  वही है कि इन दोनों को आप उल्टा पढ़ो या सीधा दोनों का अर्थ और उच्चारण एक ही हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement