Connect with us

देश

Rajasthan: राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में युवक ने की आत्मदाह की कोशिश, बताया किस बात से था नाराज

Rajasthan: ये बात हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इस यात्रा के दौरान कभी अपनी महंगी टी शर्ट को लेकर, कभी वीर सावरकर को लेकर तो कभी पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे और फीफा मैच देखने को लेकर राहुल गांधी लोगों के निशाने पर लगातार बने हुए हैं। अब एक बार फिर राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ चर्चा में आ गई है।

Published

Bharat Jodo Yatra

नई दिल्ली। देश के सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस अपनी खो चुकी सत्ता और चमक को पाने के लिए बेकरार है। हाल ही में पार्टी अध्यक्ष के लिए भी चुनाव हुआ था जिसमें 80 साल के मल्लिकार्जुन खड़गे का चुनाव हुआ। पार्टी को मल्लिकार्जुन खड़गे के रूप में अध्यक्ष मिलने के बाद से ही माना जा रहा था कि पार्टी अब फिर से अपनी पुरानी ताकत के साथ मैदान में उतरेगी। विपक्ष के झटके और अंदरूनी कहर से पस्त हो चुकी पार्टी में जान फूंकने के लिए पार्टी नेता राहुल गांधी भी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) कर एकजुटता का संदेश दे रहे हैं। हालांकि राहुल गांधी की ये यात्रा उनके लिए फायदा कम बल्कि मुश्किलें ज्यादा बढ़ा रही है। ये बात हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इस यात्रा के दौरान कभी अपनी महंगी टी शर्ट को लेकर, कभी वीर सावरकर को लेकर तो कभी पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे और फीफा मैच देखने को लेकर राहुल गांधी लोगों के निशाने पर लगातार बने हुए हैं। अब एक बार फिर राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ चर्चा में आ गई है।

Bharat Jodo Yatra.

इस बार ये यात्रा आत्मदाह की घटना को लेकर चर्चा में है। दरअसल, कांग्रेस की ये यात्रा इन दिनों राजस्थान पहुंची हुई है। राजस्थान में यात्रा का चौथा दिन है जहां एक युवक ने कोटा में जारी इस यात्रा के दौरान खुद को आग लगाने की कोशिश की। हालांकि वो व्यक्ति इस काम में सफल नहीं हो सका। वहां मौजूद सुरक्षाबलों ने समय रहते ही युवक को रोक लिया। अब वो वजह भी सामने आ गई है कि आखिर क्यों उस व्यक्ति ने राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा में आत्मदाह की कोशिश की।

राजस्थान में राहुल गांधी की आज यात्रा में कई बार बवाल देखने को मिला। कभी लोग यात्रा के लिए बनाए गए घेरे को तोड़कर राहुल गांधी के पास पहुंच गए। तो कई बार यात्रा में भगदड़ की स्थिति देखने को मिली। हालांकि सभी उस वक्त हैरान रह गए जब एक युवक ने खुद को आग के हवाले करने की कोशिश की। बताया जा रहा है कि युवक कांग्रेस की नीतियों से परेशान था। मिली जानकारी के मुताबिक, वीर सावरकर पर की गई टिप्पणियों से भी युवक काफी गुस्से में था। इसी वजह से उसने राहुल गांधी की यात्रा में आत्मदाह कर अपनी नाराजगी जताई। इसी वजह से अब राहुल गांधी की ये भारत जोड़ों यात्रा चर्चा में आ गई है।

Bharat Jodo Yatra...

गौरतलब हो कि सुबह 11.30 ही आज की भारत जोड़ो यात्रा यात्रा का समापन हो गया। कोटा ज़िले में यात्रा के कार्यक्रम में बदलाव किए गए जिसके बाद यात्रा को छोटा कर दिया गया। इसके अलावा बूंदी ज़िले के केशोरायपाटन में राहुल गांधी की यात्रा का कैंप लगा है जहां वो दो दिन रात्रि विश्राम करेंगे।  आज यात्रा के बाद राहुल गांधी को रणथंभौर में रुकी सोनिया गांधी से भी मुलाकात करनी है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement