Connect with us

देश

Income Tax Raid: महाराष्ट्र के औरंगाबाद और जालना में IT रेड, 390 करोड़ की काली कमाई मिली, कैश गिनने में लगे 13 घंटे

महाराष्ट्र के औरंगाबाद और जालना में दो जगह इनकम टैक्स की रेड में बड़े पैमाने पर ब्लैक मनी बरामद हुई है। इनकम टैक्स की टीमों ने औरंगबाद में एक बिल्डर और जालना में स्टील बनाने वाली कंपनी के मालिक के यहां छापे मारे। छापे में 390 करोड़ की काली कमाई का पता चला है।

Published

on

income tax

औरंगाबाद। महाराष्ट्र के औरंगाबाद और जालना में दो जगह इनकम टैक्स की रेड में बड़े पैमाने पर ब्लैक मनी बरामद हुई है। इनकम टैक्स की टीमों ने औरंगबाद में एक बिल्डर और जालना में स्टील बनाने वाली कंपनी के मालिक के यहां छापे मारे। छापे में 390 करोड़ की काली कमाई का पता चला है। दोनों जगह से इनकम टैक्स अफसरों ने 58 करोड़ रुपए कैश और 32 किलोग्राम सोना बरामद किया। कैश को गिनने में अफसरों को 13 घंटे के करीब वक्त लगा। जालना में 3 अगस्त को छापे मारे गए थे। इन छापों की जद में एसआरजे पीटी स्टील्स प्राइवेट लिमिटेड और कालिका स्टील अलॉयस प्राइवेट लिमिटेड के मालिक आए। जालना में इनकम टैक्स के 260 अफसरों की टीमों ने छापे मारे थे।

it raid in jalna

छापों की इन कार्रवाई को पूरी तरह गोपनीय रखा गया। छापों की कार्रवाई 1 से 8 अगस्त के बीच हुई। इन छापों को इनकम टैक्स की नासिक स्थित दफ्तर की टीमों ने किया। इसमें 5 टीमें बनाई गईं। 120 गाड़ियों में टीमों ने कई जगह छापे मारकर काली कमाई का पता लगाया है। छापों में मिले कैश को स्टेट बैंक ले जाकर गिना गया। कैश को गिनने का काम सुबह 11 बजे से लेकर देर रात 1 बजे तक चला। इनकम टैक्स के मुताबिक उसे दोनों जगह काली कमाई किए जाने की खबरें मिली थीं। एक फार्महाउस से भी कैश बरामद किया गया।

arpita parth and cash

बता दें कि पिछले दिनों कोलकाता में शिक्षक भर्ती घोटाले के संबंध में ईडी ने एक्टर अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट्स पर छापे मारे थे। दो जगह से ईडी ने 50 करोड़ से ज्यादा का कैश, विदेशी मुद्रा और सोना बरामद किया था। इसके बाद अब महाराष्ट्र में बड़े पैमाने पर काली कमाई की बरामदगी हुई है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement