UNHRC में कश्मीर का मुद्दा उठाने पर भारत ने की पाकिस्तान, IOC की आलोचना, दिया करारा जवाब

UNHRC: मानवाधिकारी परिषद की बैठक में भारत ने पाकिस्तान और ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कॉपरेशन पर जमकर निशाना साधा है। इस बैठक के दौरान भारत ने पाकिस्तान को परिषद में जमकर जवाब दिया।

Written by: September 15, 2021 8:07 pm

नई दिल्ली। मानवाधिकारी परिषद की बैठक में भारत ने पाकिस्तान और ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कॉपरेशन पर जमकर निशाना साधा है। इस बैठक के दौरान भारत ने पाकिस्तान को परिषद में जमकर जवाब दिया। भारत ने कहा कि अब किस्तान की झूठ बोलने की आदत हो गई है। वह काउंसिल के अलग-अलग मंचों पर भारत को लेकर दुष्प्रचार करता है, और दुनिया की नज़रों में भारत की गलत छवि बनाने की कोशिश करता है। जेनेवा के दौरान भारतीय अभियान के सेक्रेटरी पवन बधे ने कहा कि काउंसिल के अलग-अलग मंचों पर भारत के खिलाफ पाकिस्तान दुष्प्रचार कर रहा है, और अब यह झूठ बोलना पाकिस्तान की आदत में शामिल हो गया है।

imran khan

इतना ही नहीं  भारत की ओर से यह भी कहा गया है कि काउंसिल को अच्छी तरह पता है कि पाकिस्तान अपने मुल्क में जो मानवाधिकार हनन कर रहा है, उस गंभीर मुद्दे से ध्यान भटकाने की कोशिश की जा रही है। पाकिस्तान उन क्षेत्रों में भी मानवाधिकार का उल्लघंन कर रहा है जो पाकिस्तान ने अधिकृत किए हैं। पाकिस्तान और उसके अधिकृत इलाकों में सिख, हिंदू, इसाई समुदाय के अल्पसंख्यकों के साथ अन्याय किया जा रहा  है। जिसे रोकने में पाकिस्तान पूरी तरह से विफल साबित हुआ है। पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं और लड़कियों को अगवा किया जाता है, उनके साथ जबरन शादी और धर्मांतरण किया जाता है।

modi

पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए जेनेवा में कहा गया है कि पाकिस्तान ऐसा देश है जो विश्वभर में आतंक की ट्रेनिंग, समर्थन, और आर्थिक मदद करने वाले देश के तौर पर जाना जाता है। जिन आतंकी संगठनों को संयुक्त राष्ट्र ने प्रतिबंधित किया इमरान सरकार उसे मान्यता दे रही है। कई बहुपक्षीय संस्थान इस बारे में चिंता भी व्यक्त कर चुके हैं।

OIC पर भी साधा निशाना

इस दौरान भारत ने ओआईसी पर भी निशाना साधा है जिसमे कहा गया है कि ओआईसी द्वारा केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के संदर्भ को अस्वीकार करते हैं वो भारत का अभिन्न अंग है। हम ओआईसी के संदर्भ पर खेद व्यक्त करते हैं। ओआईसी को भारत के आंतरिक मसलों पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost