एक्शन में नजर आए योगी आदित्यनाथ, यूपी के कई शहरों में ‘ऑपरेशन क्लीन’ शुरू करने का आदेश

उत्तर प्रदेश के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि राज्य सरकार पूरे प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ अभियान चला रही है।

Written by: July 7, 2020 7:07 pm

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में अपराध का सफाया करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी जिला कप्तानों से अपराधियों पर कानूनी कार्रवाई के साथ ही गैंग की आर्थिक मोर्च पर भी कमर तोड़ने को कहा है। अधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात करते हुए सीएम योगी ने अपराधियों पर सख़्ती के निर्देश दिए हैं।

Yogi PC

सीएम के निर्देश के बाद कई शहरों में पुलिस का ‘ऑपरेशन क्लीन’ शुरू हो गया है। इसके तहत कई शातिर अपराधी एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किए गए है। अभियान के तहत पिछले कुछ दिनों में 88 अपराधियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई की गई और गैंगस्टर कानून से जुड़े विवादों में 26 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की गई।

yogi-adityanath

उत्तर प्रदेश के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि राज्य सरकार पूरे प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ अभियान चला रही है। इसके तहत पिछले एक हफ्ते के दौरान 67 मामलों में 88 व्यक्तियों पर रासुका की तामील की गई है। अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि यूपी में इस साल अब तक गोकशी के 63, बालिकाओं से संबंधित 3, गंभीर अपराध के 13 और 32 अन्य मामलों समेत कुल 120 मामलों में रासुका की कार्रवाई की गई है, जबकि पिछले एक सप्ताह के दौरान गैंगस्टर मामलों में भी प्रभावी कार्रवाई की गई है। इस दौरान विभिन्न जनपदों के जिलाधिकारियों ने गैंगस्टर कानून के तहत कुल 197 मामले अनुमोदित किए हैं।

Awanish Awasthi mask

अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि इस साल एक जनवरी से अब तक गैंगस्टर कानून के तहत 1889 मामले हो चुके हैं। गैंगस्टर वादों में इस सप्ताह कुल मिलाकर 26 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है। साथ ही कहा कि प्रदेश में पिछले एक सप्ताह के दौरान मास्क नहीं पहनने वालों से छह करोड़ 52 लाख रुपए का जुर्माना वसूला गया है। इसके साथ-साथ धारा 188 के अंतर्गत प्रभावी कार्रवाई की गई है। जबकि इस सप्ताह 64340 मामलों में मुकदमे दर्ज किए गए हैं।