Connect with us

देश

Video: मुजफ्फरपुर में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान, तिरंगे में अशोक चक्र की जगह दिखा चांद तारा, एक्शन में आई पुलिस

Video: फिलहाल, इस पूरे प्रसंग का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इस पर अलग-अलग तरह से अपना रिएक्शन देते हुए नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया यूजर्स राष्ट्रीय ध्वज का अपमान बताकर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

Published

on

नई दिल्ली। सोचकर ही हैरानी होती है कि आखिर हमारे समाज में ऐसे तत्वों का जन्म कैसे हो रहा है और कौन-सी वे ताकतें हैं, जो कि इन तत्वों को संबल प्रदान कर रही हैं। आखिर कौन हैं, वे ताकतें, जो इन्हें पल्लवित कर रही हैं। आखिर कौन हैं, वे ताकतें, जो देश के विभाजनकारी तत्वों को पोषक प्रदान कर रही हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर उपरोक्त भूमिका किस संदर्भ में रची गई हैं। दरअसल, ताजा प्रकरण बिहार के मजफ्फरपुर से प्रकाश में आया है, जहां राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा में कथित रूप से अशोक चक्र की जगह चांद तारा दिख रहा है। इतना ही नहीं, बताया जा रहा है कि ये जानने के बावजूद भी कि राष्ट्रीय ध्वज में अशोक चक्र की जगह चांद तारा दिख रहा है, उसे फहरा दिया गया।

फिलहाल, इस पूरे प्रसंग का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इस पर अलग-अलग तरह से अपना रिएक्शन देते हुए नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया यूजर्स इसे राष्ट्रीय ध्वज का अपमान बताकर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। उधर, इस मामले के प्रकाश में आने के बाद मजुफ्फरपुर पुलिस एक्शन में आ गई। पुलिस की तरफ से आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही गई है।

दरअसल, एसडीओ पूर्वी ज्ञान प्रकाश ने पुलिस को इस शख्स पर राष्ट्रीय गौरव निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। पुलिस ने इस वीडियो को संज्ञान में लेने के बाद यह आश्वासन दिया है कि आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उधर, इलाके में शांति व्यवस्था बरकरार रहे। इसके लिए आरोपी का नाम उजागर नहीं करने के निर्देश पुलिस की तरफ से दिए गए हैं। बहरहाल, पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट चुकी है। अब ऐसे में देखना होगा कि आगामी दिनों में पुलिस इस पूरे मामले में क्या कुछ कार्रवाई करती है। तब तक के लिए आप देश दुनिया की तमाम बड़ी खबरों से रूबरू होने के लिए पढ़ते रहिए। न्यूज रूम पोस्ट.कॉम

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement