Jammu Kashmir: सोपोर में नाके पर आंतकियों ने किया हमला, 2 पुलिसकर्मी शहीद, 1 नागरिक की गई जान

Jammu Kashmir: इस हमले में 2 पुलिसकर्मियों के अलावा एक नागरिक भी घायल हुआ है। इस तरह से हमले में 3 लोग मारे गए जबकि 3 लोग घायल हुए।

Avatar Written by: June 12, 2021 1:42 pm

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर शनिवार को एक आंतकी हमले में 2 पुलिसकर्मियों के शहीद होने खबर सामने आई है। बता दें कि इस हमले में एक नागरिक की जान भी चली गई है। गौरतलब है कि यह हमला सोपोर में हुआ है। सोपोर में अरमापोरा में नाके के पास आंतकियों ने पुलिस और CRPF की संयुक्त टीम पर हमला कर दिया। जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई। इस हमले में 2 पुलिसकर्मियों के अलावा एक नागरिक भी घायल हुआ है। इस तरह से हमले में 3 लोग मारे गए जबकि 3 लोग घायल हुए।

सोपोर हमले के बारे में DGP दिलबाग सिंह ने जानकारी दी कि हमले में चार लोग मारे गए हैं। मारे गए लोगों में 2 पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं। 2 अन्य नागरिक जिनकी जान गई है वो सब्जी बेचने का काम करते थे। वहीं इस हमले को लेकर कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने जानकारी दी है कि, सोपोर में जो हमला हुआ है उसके पीछे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम पर आतंकियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी। आतंकियों के हमले के बाद पूरे इलाके को घेर लिया गया है और आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है।

Jammu Kashmir Indian Army

दरअसल भारत द्वारा जिस तरह पाक को करारा जवाब दिया जाता रहा है, उससे पाक की आर्मी और उससे समर्थन पाने वाले आतंकी गुट बेबस नजर आ रहे हैं। ऐसे में वो भारत में अस्थिरता पैदा करने के लिए हर कोशिश कर रहे हैं। बता दें कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारत सरकार ने 5 अगस्त, 2019 को जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 और 35ए को निरस्त कर दिया था, जिसके बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost