Connect with us

देश

Jayalalitha Death Report: क्या जयललिता की मौत में था उनकी करीबी दोस्त शशिकला का हाथ ? जांच रिपोर्ट में दावा- दोनों के संबंध अच्छे नहीं थे

Jayalalitha Death Report: रिपोर्ट में कहा गया है कि अम्मा की मौत को नेचुरल डेथ की बजाय इसे क्राइम मानकर जांच समिति द्वारा जांच कराई जाए। कमेटी ने उनकी मौत की डिटेल इन्वेस्टिगेशन की सिफारिश भी की है।

Published

चेन्नई। तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री और भूतपूर्व अभिनेत्री जयललिता की मौत की जांच रिपोर्ट सरकार द्वारा अब सार्वजनिक कर दी गई है। इस रिपोर्ट में जयललिता की करीबी रही उनकी सहेली शशिकला के ऊपर जयललिता की मौत में उनकी भूमिका होने पर संदेह जताया जा रहा है। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक़ उनके निजी डॉक्टर समेत एक सीनियर अधिकारी भी शक के दायरे में हैं। बता दें जयललिता की मौत की जांच के लिए रिटायर्ड जज ए. अरुमुघसामी की अध्यक्षता में एक सदस्यीय समिति बनाई गई थी। इस कमेटी ने राज्य सरकार के सामने 500 पन्नों की रिपोर्ट पेश की थी। जांच समिति द्वारा पेश की गई इस रिपोर्ट में कहा गया है कि जयललिता (अम्मा) और शशिकला (चिनम्मा) के बीच अच्छे रिश्ते बिल्कुल भी नहीं थे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अम्मा की मौत को नेचुरल डेथ की बजाय इसे क्राइम मानकर जांच समिति द्वारा जांच कराई जाए। कमेटी ने उनकी मौत की डिटेल इन्वेस्टिगेशन की सिफारिश भी की है। आपको बता दें जयललिता की मौत के बाद उनकी मौत की गुत्थी को लेकर खूब हंगामा हुआ था। तभी से उनके चाहने वाले लगातार इस जांच की मांग कर रहे थे।

जयललिता की 2016 में हुई थी मौत, हार्ट अटैक को बताया था वजह

5 दिसंबर 2016 को चेन्नई के अपोलो हॉस्पिटल में पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता का निधन हो गया था। इससे पहले वे करीब 2 महीने तक अस्पताल में भर्ती रही थीं। जब उनका निधन हुआ उस समय वे मुख्यमंत्री पद पर थीं। वहीं अस्पताल के मेडिकल बुलेटिन में दिल के दौरे को उनकी मौत की वजह बताया गया था। लेकिन शशि कला पर शक की सुई इसलिए भी घूमती है क्योंकि अस्पताल में वह हर समय जयललिता के साथ रही थी

जयललिता और शशिकला की दोस्ती की कहानी काफी पुरानी है। यह साल 1991 का समय था जब जयललिता शशिकला के करीब आई थी। दोनों के बीच इतनी करीबियों थी कि शशिकला बेहद कम समय में पार्टी के अंदर पैठ बनाने में कामयाब हो गई थी। शशिकला लोगों के बीच चिनम्मा नाम से फेमस थी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement