Connect with us

देश

Human Rights: अमेरिका को उसी की धरती से खरी-खोटी सुनाकर एस जयशंकर देश में बने हीरो, सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा- ‘ऐसी डिप्लोमेसी नहीं देखी’

Human Rights: ये पहला मौका था, जब भारत को अकसर नसीहत देने वाले अमेरिका को इस तरह का जवाब मिलने के बाद फजीहत झेलनी पड़ी हो। जिस अंदाज में जयशंकर ने अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन को जवाब दिया उसकी अब सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है। लोग सोशल मीडिया पर जयशंकर की तारीफों के पुल बांध रहे हैं।

Published

on

नई दिल्ली। वैसे तो भारत हर मुद्दे पर ही खुलकर राय रखता है, फिर चाहे वो मुद्दा कश्मीर का हो या आतंकवाद का…हर मामले में चाहे वो देश का हो या फिर अंतरराष्ट्रीय सभी जगहों पर भारत ने अपने खिलाफ उठने वाले विरोधी सुरों को उसी अंदाज में जवाब दिया है। एक बार फिर भारत द्वारा इसी निडर और सटीक अंदाज में जवाब देने का मामला देखने को मिला है। दरअसल, हाल ही में भारत के साथ 2+2 डायलॉग के दौरान अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने मानवाधिकार के मुद्दे को उठाया था। एंटनी ब्लिंकन का कहना था कि हमारी भारत में मानवाधिकार के उल्लंघन के मामलों पर नजर है। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के द्वारा भारत को लेकर दिए गए इस बयान पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने उन्हें जोरदार पलटवार किया।

s jaishankar

मीडिया से बात करते हुए एस. जयशंकर ने अमेरिका पर जोरदार पलटवार किया। उन्होंने कहा, ‘हमारी मीटिंग के दौरान इसे लेकर कोई बात नहीं हुई। हमारे बारे में लोग बात करने के लिए स्वतंत्र हैं। लेकिन हम भी उतने ही स्वतंत्र हैं कि हम उनके विचारों, हितों और लॉबी के बारे में बात करें, जिसके आधार पर वे बात करते हैं। मैं आपको बता दूं कि हम इस बारे में बात करने से हिचकेंगे नहीं।’

INDIAN FLAG 3X2 COMPRESSED

बता दें, ये पहला मौका था, जब भारत को अकसर नसीहत देने वाले अमेरिका को इस तरह का जवाब मिलने के बाद फजीहत झेलनी पड़ी हो। जिस अंदाज में जयशंकर ने अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन को जवाब दिया उसकी अब सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है। लोग सोशल मीडिया पर जयशंकर की तारीफों के पुल बांध रहे हैं।

यहां देखें लोगों के दिए रिएक्शन

 

 

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement