जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद के करीबियों पर कार्रवाई जारी, अब चचेरे भाई के मकान पर चली यूपी सरकार की जेसीबी

जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद (Atik Ahmed) के करीबियों पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है। अब यूपी सरकार (UP government) ने उसके चचेरे भाई राशिद (Rashid) उर्फ नीलू के मकान को ध्वस्त कर दिया।

Avatar Written by: January 14, 2021 1:16 pm
rashid home

नई दिल्ली। जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद (Atik Ahmed) के करीबियों पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है। अब यूपी सरकार (UP government) ने उसके चचेरे भाई राशिद (Rashid) उर्फ नीलू के मकान को ध्वस्त कर दिया। प्रशासन की ओर से ये बताया गया कि मकान बगैर नक्शा पास कराए बनाया गया था। बता दें कि इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

बुधवार को 300 वर्ग गज में बने राशिद के 2 मंजिला मकान को पीडीए ने ध्वस्त कर दिया। पीडीए के जोनल अधिकारी सत शुक्ला के नेतृत्व में टीम दोपहर 12 बजे कसारी-मसारी। इस मामले पर जोनल अधिकारी ने बताया कि राशिद ने 10 साल पहले बगैर नक्शा पास कराए ये घर अपने प्रभाव से बनवाया था। बार-बार नोटिस मिलने के बाद भी कोई कागजात नहीं पेश किए गए। जिसके बाद ही धवस्तीकरण की कार्रवाई का निर्णय लिया गया। उन्होंने ये भी बताया कि उसके परिजनों तो नोटिस देकर पहले ही कार्रवाई और सामान हटाने को कहा था।

rashid home

उधर, इस कार्रवाई के खिलाफ राशिद के परिजनों ने अपना विरोध जताया है। पीडीए के इस फैसले पर उसका परिवार सरकार और प्रशासन ने नाराज दिखा। इस दौरान हंगामें का भी प्रयास किया गया। लेकिन इस धवस्तीकरण की कार्रवाई के लिए भारी पुलिस बल पहले ही तैनात किया था जिसकी वजह से हंगामें का प्रयास विफल हो गया। हालांकि राशिद के परिवार ने पहले ही सामान निकाल लिया था इसके बाद ही पीडीए ने 3 जेसीबी की मदद से कार्रवाई पूरी की।

rashid home

बताया जा रहा है कि राशिद ने ये मकान दस साल पहले बनवाया था, जो काफी शानदार था। जमीन पर कब्जे के कई मामलों में अतिक के साथ राशिद भी शामिल रहा है। अपनी इसी दादागिरी के दम पर उसने करोड़ो का आलिशान मकान बनवाया। पीडीए के मुताबिक, उसका ये मकान लगभग 3-4 करोड़ का होगा। जिसे तोड़ने में लगभग 6 घंटे का समय लगा।