Connect with us

देश

Bihar: सच हो सकती है BJP की भविष्यवाणी..!, जदयू MLA बीमा भारती ने नीतीश कुमार को दे डाली धमकी, कहा – मैं अब इस्तीफा दे दूंगी, क्योंकि….

Bihar: अगर ऐसा हुआ तो महागठबंधन सरकार के अल्पमत में आने की संभावना प्रबल हो जाएगी। हालांकि, बीते दिनों लोजपा ने जदयू के समर्थन करने की दिशा में विचार करने के संकेत दिए थे, लेकिन अभी तक इस पर अंतिम फैसला नहीं हो पाया है। लिहाजा, इसे लेकर कोई भी अंतिम टिप्पणी कर पाना उचित नहीं है।

Published

on

नई दिल्ली। बिहार में अभी नीतीश कुमार की सरकार बने दो दिन भी नहीं हुए हैं कि जेडीयू में सुशासन बाबू के खिलाफ विरोध के स्वर तेज हो रहे हैं। जी हां… आपको बता दें कि पहले राजद नेता कार्तिकेय सिंह को कानून मंत्री बनाकर नीतीश कुमार सवालों के कठघरे में आ चुके हैं। कार्तिकेय सिंह को कानून मंत्री बनाए जाने के बाद नीतीश को निशाने पर लिया जा रहा है। अब इसी बीच जिस तरह की स्थिति जदयू में देखने को मिल रही है, उसे देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि यह सरकार ज्यादा दिनों तक बिहार की राजनीति में ज्यादा दिनों तक टिकने वाली नहीं है। दरअसल, जदयू विधायक बीमा भारती ने नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने लेसी सिंह को बिहार कैबिनेट में शामिल किए जाने को लेकर नीतीश कुमार को आड़े हाथों लिया है। इतना ही नहीं, उन्होंने यहां तक भी धमकी दे दी है कि अगर लेसी सिंह को नीतीश कुमार ने बर्खास्त नहीं किया, वे इस्तीफा दे देंगी।

Nitish kumar

बता दें कि अगर ऐसा हुआ तो महागठबंधन सरकार के अल्पमत में आने की संभावना प्रबल हो जाएगी। हालांकि, बीते दिनों लोजपा ने जदयू के समर्थन करने की दिशा में विचार करने के संकेत दिए थे, लेकिन अभी तक इस पर अंतिम फैसला नहीं हो पाया है। लिहाजा, इसे लेकर कोई भी अंतिम टिप्पणी कर पाना उचित नहीं है। ध्यान रहे कि मीडिया से मुखातिब होने के क्रम में बीमा भारती जेडीयू के विरोध में पताका उठाने के संकेत दे दिए हैं। अब ऐसे में उनका अगला कदम क्या रहता है। इस पर सभी निगाहें टिकी रहेंगी।

नीतीश सरकार में तीसरी बार मंत्री बनी लेसी सिंह, JDU की हैं भरोसेमंद नेता

गौरतलब है कि बीते दिनों नीतीश कुमार ने बीजेपी संग गठबंधन तोड़कर राजद समेत अन्य दलों संग सरकार बना ली थी। नीतीश ने अपने इस कदम के पीछे की वजह बीजेपी द्वारा जदयू को तोड़ने की साजिश बताया था । उन्होंने कहा था कि बिहार चुनाव के दौरान जदयू को बीजेपी द्वारा तोड़ने की कोशिश शुरू हो चुकी थी। हालांकि, बीजेपी ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था। इस बीच विगत मंगलवार को नीतीश कैबिनेट का विस्तार भी हुआ था, जिमसें कई महागठबंधन में शामिल सभी दलों की भागीदारी तय की गई है, लेकिन अभी वर्तमान में जिस तरह की स्थिति महागठबंधन में देखने को मिल रही है, उसे देखते हुए इस सरकार की आगामी स्थिति कैसी रहती है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। तब तक के लिए आप देश दुनिया की तमाम बड़ी खबरों से रूबरू होने के लिए आप पढ़ते रहिए। न्यूज रूम पोस्ट.कॉम

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement