कानपुर: बाबूपुरवा में घर के बाहर हुआ विस्फोट, बच्चे समेत चार लोग घायल

कानपुर (Kanpur) में बाबूपुरवा (Babupurava) थाना क्षेत्र के बगाही भट्ठा में रविवार रात एक घर के बाहर बम धमाके (Bomb blast) से हड़कंप मच गया। पास में खेल रहे बच्चे समेत चार लोग घायल (Four injured) हो गए।

Avatar Written by: August 24, 2020 8:33 am
kanpur blast

कानपुर। कानपुर (Kanpur) में बाबूपुरवा (Babupurava) थाना क्षेत्र के बगाही भट्ठा में रविवार रात एक घर के बाहर बम धमाके (Bomb blast) से हड़कंप मच गया। पास में खेल रहे बच्चे समेत चार लोग घायल (Four injured) हो गए, जिन्हें अस्पताल भेजा गया। विस्फोटक की चपेट में आकर एक सूअर मर गया। एसपी साउथ दीपक भूकर, बम निरोधक दस्ता, फॉरेंसिक ने घटनास्थल पर छानबीन की। पुलिस के अनुसार धमाका किस चीज का था, इसकी जांच की जा रही है।

kanpur blast2

बगाही भट्ठा स्थित मकान में तीन भाइयों नोखेलाल, किशोरी लाल, मुन्ना उर्फ छोटे का परिवार रहता है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार देर रात एक सूअर उनके मकान के बाहर घूम रहा था। सूअर ने कुछ खाने का प्रयास किया तो तेज धमाका हुआ। धमाका इतनी तेज था कि सूअर का जबड़ा फट जाने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पास में खेल रहे अरविंद का बेटा अभय (9), श्वेता, सरिता, संजना भी घायल हो गए।

kanpur blast4

छोटे के मकान के छज्जे का प्लास्टर गिर गया। करीब 10 फीट दूर खड़ी वैन-कार के शीशे, बाइक का हैडलैंप टूट गया। एक ठेला व साइकिल भी क्षतिग्रस्त हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार धमाका इतनी तेज था कि करीब आधा किमी की दूरी तक सुनाई दिया।

kanpur blast3

बाद में बम निरोधक दस्ते ने आसपास क्षेत्र की जांच की। एसपी साउथ दीपक भूकर ने बताया कि प्रथम दृष्टया रस्सी बम फटने की आशंका है। जांच की जा रही है। उन्होंने घायलों की स्थिति सामान्य बताई है। इलाकाई लोगों ने बताया कि बगाही भट्ठा में कई आपराधिक किस्म के लोग रहते हैं जो अक्सर रात में तमंचों की टेस्टिंग करते हैं। हो सकता है कि किसी अपराधी ने बम की टेस्टिंग की हो। लेकिन उसे खुद भी बम की तीव्रता का अंदाजा नहीं रहा होगा। एसपी साउथ ने ऐसी आशंका पर क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलवाने की बात कही है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost