कर्नाटक के मंदिर में 3 पुजारी की हत्या से सनसनी, सीएम ने हमलावरों की गिरफ्तारी का दिया आश्वासन

कर्नाटक (Karnataka) के मांड्या (Mandya) में शुक्रवार को उस वक्त सनसनी मच गई, जब प्रसिद श्री अरकेश्वर मंदिर ( Arkeshwara Swamy Temple) के प्रांगण में  तीन पुजारियों की नृशंस हत्या कर दी गई।

Avatar Written by: September 11, 2020 8:09 pm

नई दिल्ली। कर्नाटक (Karnataka) के मांड्या (Mandya) में शुक्रवार को उस वक्त सनसनी मच गई, जब प्रसिद श्री अरकेश्वर मंदिर ( Arkeshwara Swamy Temple) के प्रांगण में  तीन पुजारियों की नृशंस हत्या कर दी गई। पुलिस ने इसकी जानकारी दी है। यह घटना मांड्या में गट्टालु गांव की है, जो बेंगलुरू से कुछ सौ किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।  पुलिस ने कहा कि पुजारियों के सिर पत्थरों से कुचल दिए गए हैं। इसके बाद हमलावरों ने मंदिर में मौजूद तीन दानपात्रों को तोड़कर उसमें से पैसे निकालकर भाग खड़े हुए। अपने पीछे ये बस कुछ सिक्के छोड़ गए थे। पुलिस ने तीन पुजारियों की पहचान गणेश, प्रकाश और आनंद के रूप में की है। पुलिस के अनुसार, सबसे पहले ग्रामीणों की नजर शवों पर पड़ी। सुबह-सुबह जब उन्होंने मंदिर के दरवाजे को आधा खुला हुआ देखा, तभी उन्हें कुछ गलत होने का शक हुआ।

Prakash

पुलिस ने बताया, ग्रामीणों ने परिसर में प्रवेश करते ही पुजारियों के शवों को खून से लथपथ देखा और इसके साथ ही उनकी नजर चारों ओर बिखरे हुए पत्थरों पर भी पड़ी। पुलिस ने कहा कि ये पुजारी मंदिर परिसर में देवताओं के साथ-साथ हुंडियों की रक्षा करने के लिए सोते थे। यह मंदिर मुजराई विभाग (धार्मिक और धर्मार्थ विभाग) के अंतर्गत आता है और अपने संग्रह के चलते यह बी श्रेणी में शुमार है। पुलिस को शक है कि हमलावर तीन से अधिक हो सकते हैं और वे नकदी और कीमती सामानों को लूटने के मकसद से आए होंगे।

इस बीच, मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने मृतकों के परिवार को पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की और कहा कि राज्य सरकार जल्द ही हमलावरों को गिरफ्तार करेगी।