Congress: प्रेस कांफ्रेंस में ‘गलती से मिस्टेक हो गई’, बड़े घोटाले की बातचीत रिकॉर्ड हो गई, मचा बवाल

Congress: कर्नाटक की राजनीति में उस वक्त बवाल मच गया जब कांग्रेस के पूर्व लोकसभा सांसद वीएस उगरप्पा और कर्नाटक कांग्रेस के मीडिया कॉर्डिनेटर सलीम गुप्त का एक वीडियो वायरल हो गया, जिसमें वे बातें करते नजर आ रहे हैं। वायरल वीडियो में सलीम कहते हैं कि शिवकुमार 10-12 प्रतिशत घूस लेते हैं और उनके सहयोगियों ने इसके जरिए सैकड़ों करोड़ रुपये की संपत्ति बनाई है।

Written by: October 13, 2021 8:20 pm
Shivkumar

नई दिल्ली। कांग्रेस इस वक्त विवादों से घिरी हुई है। कभी पंजाब, कभी छत्तीसगढ़, कभी राजस्थान तो फिर कभी उत्तराखंड में बवाल मच जाता है। कभी नेता के बयानों और उनकी हरकतों की वजह से कांग्रेस सवालों के घेरे में रहती है। कांग्रेस आज जिस स्थिति में हैं उस स्थिति में पहुंचाने के लिए कांग्रेस के नेताओं का भ्रष्टाचार शामिल है। घोटाले पर घोटाला सुनकर देश की जनता कांग्रेस से परेशान हो चुकी, जिसका नतीजा साल 2014 के चुनाव में देखने को मिला। कांग्रेस सत्ता से बाहर हो गयी लेकिन शायद अभी भी कांग्रेस के नेताओं ने कोई सीख नही ली है? अभी जमकर रिश्वत खोरी चल रही है।

डी शिवकुमार पर लगाया घूस लेने का आरोप 

दरअसल कर्नाटक की राजनीति में उस वक्त बवाल मच गया जब कांग्रेस के पूर्व लोकसभा सांसद वीएस उगरप्पा और कर्नाटक कांग्रेस के मीडिया कॉर्डिनेटर सलीम गुप्त का एक वीडियो वायरल हो गया, जिसमें वे बातें करते नजर आ रहे हैं। वायरल वीडियो में सलीम कहते हैं कि शिवकुमार 10-12 प्रतिशत घूस लेते हैं और उनके सहयोगियों ने इसके जरिए सैकड़ों करोड़ रुपये की संपत्ति बनाई है। शिवकुमार पहले 6 प्रतिशत से लेकर 8 प्रतिशत कमीशन लिया करते थे, लेकिन अब बढ़ाकर इसे 10-20 प्रतिशत कर दी है। इतना ही नही कांग्रेस नेता ने कहा कि ये महाघोटाला है और आप जितना खोदोगे, उतना निकलेगा। सलीम ने आरोप लगाते हुए आगे कहा कि डीके के सहयोगी मुलगुंड ने 50 से 100 करोड़ कमा लिए हैं। हालांकि ये बातचीत दोनों आपस में कर रहे थे लेकिन वहां पर मौजूद माइक और कैमरे अपना काम कर रहे थे।

तीनों ने मिलकर 100 करोड़ कमाए, जांच हो जाए तो पता चल जायेगा 

सलीम कहते हैं कि  “यह (सिंचाई) एक बड़ा घोटाला है। अगर ठीक से जांच करा ली जाये तो उनकी भूमिका भी सामने आ जाएगी। आप नहीं जानते, साहब, तीनों ने 50-100 करोड़ रुपये कमाए। अगर उन्होंने इतना धन का कमाया होता, तो अंदाजा लगाइए कि उसने (शिवकुमार ने) कितना कमाया होगा। वह एक संग्रह ‘गिराकी’ (जबरन वसूली करने वाला) है।”

इतना ही नहीं, सलीम आगे कहते हैं कि डी शिवकुमार जब बात करते हैं तो हकलाते हैं। उन्हें ऐसा शक है कि वे शराब पीकर आते हैं। इसके साथ ही सलीम ने कहा कि उन्हें नही पता कि ये सब क्या है लेकिन हम कई बार इस पर चर्चा कर चुके हैं। अब वायरल हुए वीडियो पर कड़ी आपत्ति जताते हुए शिवकुमार ने कहा कि वह इस बात से इनकार नहीं कर सकते कि सलीम और उग्रप्पा के बीच बातचीत नहीं हुई, लेकिन उन्होंने सभी आरोपों को ख़ारिज कर दिया। वहीँ कांग्रेस ने सलीम को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया और पार्टी प्रवक्ता उग्रप्पा को ‘कारण बताओ नोटिस’ जारी किया और तीन दिन में स्पष्टीकरण मांगा है।

 

Support Newsroompost
Support Newsroompost