Lockdown in Karnataka: कर्नाटक में मंगलवार से 2 सप्ताह के लिए लॉकडाउन

Lockdown in Karnataka: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि, मंगलवार (कल) से 10 मई तक यातायात और लोगों के आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा। दूध, सब्जियों और किराने की चीजों को बेचने जैसी आवश्यक सेवाओं की अनुमति नहीं होगी। 10 मई तक प्रत्येक सुबह केवल 6 बजे से 10 बजे के बीच जरुरी चीजों की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है।

Written by: April 26, 2021 4:42 pm

बेंगलुरू। बेंगलुरु में मुंबई से ज्यादा कोविड के मामलों को देखते हुए कर्नाटक ने सोमवार को अगले शाम से शुरू होने वाले अगले पखवाड़े के लिए लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया। यहां कैबिनेट की बैठक के बाद इसकी घोषणा करते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि कर्नाटक में जंगल की आग की तरह फैल रहे घातक वायरस के भारतीय संस्करण को रोकने के लिए लॉकडाउन लागू करेगा। उन्होंने कहा, “मंगलवार (कल) से 10 मई तक यातायात और लोगों के आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा। दूध, सब्जियों और किराने की चीजों को बेचने जैसी आवश्यक सेवाओं की अनुमति नहीं होगी। 10 मई तक प्रत्येक सुबह केवल 6 बजे से 10 बजे के बीच जरुरी चीजों की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है।”

उन्होंने कहा कि “27 अप्रैल शाम से कड़े कदम उठाए जाएंगे। विक्रेताओं, दुकानदारों से सुबह 10 बजे के बाद बंद करने का अनुरोध किया, ताकि पुलिस को उन्हें बंद कराने पर मजबूर न करना पड़े। विनिर्माण क्षेत्र के निर्माण, कृषि गतिविधियों की अनुमति होगी लेकिन परिधान कारखानों को प्रतिबंधित किया जाएगा।”

BS Yeddyurappa

कैबिनेट की बैठक से पहले बेंगलुरु नागरिक निकाय के अधिकारियों, कर्नाटक तकनीकी सलाहकार समिति के सदस्यों ने मुख्यमंत्री येदियुरप्पा से उनके गृह कार्यालय कृष्णा में मुलाकात की, जहां उन्होंने उन्हें कम से कम 15 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू करने की आवश्यकता के बारे में जानकारी दी। इन अधिकारियों और वैज्ञानिकों के अलावा, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री, के सुधाकर ने भी कैबिनेट बैठक में तालाबंदी के पक्ष में तर्क दिया।

Support Newsroompost
Support Newsroompost