Connect with us

देश

Kartarpur visit: सिद्धू के ‘पाक प्रेम’ पर कांग्रेस नेता ने ही किया कटाक्ष, कहा ‘होंगे इमरान किसी के बड़े भाई!’

statement of sidhu: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने सिद्धू के बयान की खुलकर आलोचना करते हुए ट्वीट कर कहा कि, ‘किसी का भी बड़ा भाई हो सकता है, लेकिन भारत के लिए वह पाक डीप स्टेट आईएसआई-मिलिट्री गठबंधन का वह बिल्ली का पंजा है जो पंजाब में हथियारों और नशीले पदार्थों को ड्रोन करता है और जम्मू-कश्मीर में एलओसी के पार दैनिक आधार पर आतंकवादियों को भेजता है।

Published

on

manish tiwari and sidhu

नई दिल्ली। कहते हैं कि कमान से निकली तलवार और जुबां से निकले अल्फाज एक बार निकले गए, तो बहुत दूर तक जाते हैं और इसका असर गहरा होता है। कुछ ऐसा असर अभी कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के बयान को लेकर हो रहा है। बता दें कि आज सिद्धू करतारपुर कॉरिडोर खुलने के बाद पाकिस्तान पहुंचे थे। इस बीच अपने पाकिस्तानी मित्रों से मुखाबित होने के क्रम में उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना बड़ा भाई बता दिया, जिसे लेकर अब वे बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस के निशाने पर भी आ चुके हैं। कुछेक नेताओं को छोड़ दिया जाए, तो पार्टी में कुछ ऐसे भी नेता हैं, जिन्होंने पार्टी लाइन से बाहर जाकर सिद्धू के बयान की खुलकर भत्सर्ना की है। आइए, हम आपको एक ऐसे ही नेता के बयान से रूबरू कराए चलते हैं, जिन्होंने खुलकर सिद्धू के बयान की आलोचना की है।

navjot-sidhu

…तो इस कांगेसी नेता ने की सिद्धू के बयान की खुलकर आलोचना

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने सिद्धू के बयान की खुलकर आलोचना करते हुए ट्वीट कर कहा कि, ‘किसी का भी बड़ा भाई हो सकता है, लेकिन भारत के लिए वह पाक डीप स्टेट आईएसआई-मिलिट्री गठबंधन का वह बिल्ली का पंजा है जो पंजाब में हथियारों और नशीले पदार्थों को ड्रोन करता है और जम्मू-कश्मीर में एलओसी के पार दैनिक आधार पर आतंकवादियों को भेजता है। क्या हम इतनी जल्दी पुंछ में अपने जवानों की शहादत को भूल गए हैं? उनके इस ट्वीट से साफ जाहिर होता है कि उन्होंने खुलकर सिद्धू के नाम का जिक्र कर उन पर निशाना, तो नहीं साधा, लेकिन उन्होंने बेहद ही सधे हुए शब्दों में उन सभी लोगों का कड़ा पैगाम दिया है, जो पाकिस्तान का गुणगाण करने की हिमाकत करते हैं। कांग्रेस नेता मनीषा तिवारी ने खुलकर अपने ट्वीट में सिद्धू के नाम जिक्र न करते हुए एक हिसाब से उनकी जमकर क्लास ही लगा दी है। इस बीच उन्होंने पुंछ में शहीद हुए जवानों व पंजाब के ड्रग्स में आतंकी गतिविधियों को जिक्र कर पाकिस्तान का गुणगाण करने वालों को कड़ा पैगाम देने का काम किया है। फिलहाल, मनीष तिवारी के ट्वीट को लेकर लोगों की अलग-अलग तरह से प्रतिक्रिया सामने आ रही है।

बहरहाल, मनीष तिवारी के ट्वीट को लेकर यह कहना अधिक सहज रहेगा कि सिद्धू के बयान को लेकर कांग्रेस पार्टी में दो फाड़ में हो चुकी है। एक फाड़ ऐसा है, जो  सिद्धू का बचाव कर रहा है और एक ऐसा है, जो बिना सिद्धू का नाम लिए पाकिस्तान का गुणगाण करने वालों को कड़ा संदेश देने का काम किया है। हालांकि, यह कोई पहली मर्तबा  नहीं है कि जब सिद्धू ने खुलेआम पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के नाम तारीफों के कसीदे पढ़े हैं, बल्कि इससे पुहले भी साल 2018 में इमरान खान के शपथ ग्रहण के समारोह के दौरान उनसे जाकर गले मिले थे, जिसे लेकर भारत में बवाल मच गया था।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement