Connect with us

देश

Punjab Election: केजरीवाल को लगा झटका, सीएम पद पर भगवंत मान ही नहीं इस कांग्रेसी को भी देखना चाहते हैं पंजाब के लोग

Punjab Election: उन्होंने इस बात को बताने से कोई गुरेज नहीं कि अगर आप की सरकार पंजाब में बनती है, तो मुख्यमंत्री की कुर्सी पर किसे विराजमान किया जाएगा। तो आइए आगे आपको बताए कि आप की तरफ से कौन पंजाब का सीएम होगा, उससे पहले आप यह जान लीजिए कि अभी हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री को लेकर लोगों के विचार संग्रहित किए गए हैं।

Published

on

arvind kejriwal high court

नई दिल्ली। तो जिस लम्हें का इंतजार पंजाब की जनता को बेसब्री से था। वो लम्हा आ ही गया। आखिरकार देर से ही मगर पंजाब में खुद के लिए सियासी जमीन तलाशने में मसरूफ अरविंद केजरीवाल ने अपने पत्ते खोल ही दिए। आखिर काफी लंबी कश्मकश के बाद उन्होंने बता ही दिया कि अगर पंजाब की जनता आम आदमी पार्टी को अपना बेपनाह प्यार देकर सूबे की सियासी आशियाने की गद्दी पर विराजमान करती है, तो कौन होगा सूबे का मुखिया। बता दें कि पंजाब में कांग्रेस से लेकर भारतीय जनता पार्टी तक में स्पष्ट तौर पर तो नहीं, लेकिन काफी हद तक सीएम प्रत्याशी के चेहरे की तस्वीर साफ ही मानी जा रही है, मगर आम आदमी पार्टी में सीएम चेहरे को लेकर अभी-भी दुविधा की स्थिति बरकरार थी। किसी खास चेहरे को लेकर कयास भी नहीं लगाए जा रहे थे। ऐसे में सियासी पंडितों के जेहन में इस बात को जानने की आतुरता अपने चरम पर पहुंच गई थी कि अगर आम आदमी पार्टी आगामी चुनाव में विजयी पताका लहराने में कामयाब रही तो कौन होगा पंजाब का मुख्यमंत्री, लेकिन बीते दिनों में खुद आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के सीएम चेहरे को लेकर अपने सारे पत्ते खोल दिए।

arvind Kejriwal

उन्होंने इस बात को बताने से कोई गुरेज नहीं कि अगर ‘आप’ की सरकार पंजाब में बनती है, तो मुख्यमंत्री की कुर्सी पर किसे विराजमान किया जाएगा। तो आइए आगे आपको बताए कि आप की तरफ से कौन पंजाब का सीएम होगा, उससे पहले आप यह जान लीजिए कि अभी हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री को लेकर लोगों के विचार संग्रहित किए गए थे। सूबे की जनता ने साफ बताया कि वो किस सियासी सूरमा को अगले मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। जनता के इन विचारों से जहां कुछ सियासी सूरमाओं का दिल गदगद हो गया, तो किसी का दिल टूट गया। खास बात यह है कि जनता के इन विचारों को ध्यान में रखते हुए पार्टी के आलाकमान मुख्यमंत्री के चेहरे पर मुहर भी लगा रहे हैं।

तो आपको बताते चले कि पंजाब की कुल 94 फीसद से भी अधिक जनता आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान को प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। सूबे की जनता का साफ कहना है कि अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो हम भगवंत मान को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहेंगे। वहीं, पंजाब का मुख्यमंत्री बनने की जद्दोजहद में मसरूफ कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू दिल का टूट गया। वो इसलिए, क्योंकि सूबे की महज 4 फीसद जनता ही उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहती है और पिछले कुछ दिनों से जिस तरह से वे मुख्यमंत्री बनने की चाहत को परवान चढ़ाने में मशगूल हैं, उससे तो आप वाकिफ ही होंगे, लेकिन अफसोस बड़ी संख्या में सूबे की जनता सिद्धू को मुख्यमंत्री के रूप में नहीं देखना चाहती है।

navjot-sidhu

वहीं, भगवंत मान सीएम प्रत्याशी के लिए सूबे की जनता के सबसे पसंदीदा नेता बताए गए हैं। बता दें कि ये सर्वे आम आदमी पार्टी की तरफ से कराए गए हैं। ऐसी स्थिति में अरविंद केजरीवाल ने इस सर्वे पर दंभ भरते हुए यह स्वीकार करने से कोई गुरेज नहीं किया कि आम आदमी पार्टी की तरफ से भगवंत मान ही सीएम प्रत्याशी होंगे। बहरहाल, कांग्रेस और बीजेपी ने अभी तक सीएम प्रत्याशी के लिए आधिकारिक रूप से किसी चेहरे का ऐलान नहीं किया है। अब ऐसे में दोनों दलों द्वारा किस सियासी  सूरमा पर दांव आजमाया जाता है। यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही बताएगा।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
लाइफस्टाइल5 mins ago

Saturday-Astro: शनिवार के दिन ये उपाय करके शनिदेव को करें प्रसन्न, दूर हो जाएंगी सारी समस्याएं

MADHYA PARDESH
देश8 hours ago

‘बचपन से ही मंदिर जाता था, लेकिन लोग मुझे पसंद नहीं करते थे’, मुस्लिम से हिंदू बनें मोहम्मद शेख ने बयां किया अपना दर्द

Dinesh Kartik
खेल9 hours ago

Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक ने की पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम की तारीफ, अब फैंस कर रहे हैं भारतीय नागरिकता वापस देने की मांग

देश9 hours ago

TV Debate: ‘कौन थीं मुगलों की बीवियां’, इस बयान को लेकर ओवैसी के बयान पर भड़की एंकर अंजना, ऐसे की AIMIM नेता की बोलती बंद

देश9 hours ago

Saharanpur: हाजी इकबाल का बेटा हिस्ट्रीशीटर जावेद चढ़ा पुलिस के हत्थे, अब जांच में हो रहे कई चौंकाने वाले खुलासे

Advertisement