Connect with us

देश

Delhi: विदेशी अखबार में दिल्ली की शिक्षा का गुणगान कराकर बुरे फंसे केजरीवाल, BJP ने खोली पोल, खालिस्तानियों से भी जोड़ा कनेक्शन

उधर, न्यूयॉर्क टाइम्स में दिल्ली के शिक्षा मॉडल को लेकर छपे लेख को लेकर बीजेपी समेत अन्य दल केजरीवाल सरकार पर हलमावर हो चुकी है। इसे लेकर दिल्ली सरकार पर तरह-तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं। बीजेपी सांसद रमेश बिंधुड़ी ने कहा कि, यह कुछ भी नहीं है। मैं आपको बता दूं कि दो अखबारों खलील टाइम्स और न्यूयॉर्क टाइम्स ने खबर छापी है।

Published

on

cm kejriwal

नई दिल्ली। यह संयोग है या प्रयोग…यह तो फिलहाल विवेचना का विषय है…किंतु लोगों के बीच अभी यह विषय खासा चर्चा में है कि आखिर जिस दिन न्यूयॉर्क टाइम्स में दिल्ली के शिक्षा मॉडल के नाम तारीफ में कसीदे काढ़े गए हैं, ठीक उसी दिन केंद्रीज अन्वेषण ब्यूरो ने दिल्ली के शिक्षा व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर छापे मारी की है। मनीष सिसोदिया के अलावा पूर्व आबाकारी आयुक्त अरावा गोपी कृष्णना के घर पर भी छापेमारी की गई है।

किस मामले में हुई कार्रवाई?

विदित हो कि विगत दिनों उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने प्रमुख सचिव की अनुशंसा के आधार पर राजधानी दिल्ली की आबाकारी नीति को लेकर मनीष सिसोदिया के खिलाफ जांच के आदेश दिए थे। प्रमुख सचिव ने अपनी शिकायत में दिल्ली की आबाकारी नीति में मनीष सिसोदिया द्वारा अनिमितता बरतने का आरोप लगाया था, जिसे संज्ञान में लेने के उपरांत सीबीआई एक्शन मोड में आ गई और मनीष सिसोदिया के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए गए। आज इसी कड़ी में सीबीआई ने  मनीष सिसोदिया के आवास समेत राजधानी के 21 ठिकानों पर छापेमारी की है। हालांकि, उपरोक्त छापेमारी के फलस्वरूप क्या कुछ तथ्य परिलक्षित हो पाएं। यह बातें फिलहाल प्रकाश में नहीं आ पाईं हैं, लेकिन उपरोक्त प्रकरण को लेकर सियासी तपिश बढ़ गई है। पक्ष-प्रतिपक्ष के नेताओं के बीच वार-प्रतिवार का क्रम जारी है। आइए, आगे उपरोक्त प्रकरण को लेकर उपजे सियासी परिदृश्य के संदर्भ पर एक नजर डालते हैं।

सियासी परिदृश्य

आपको बता दें कि उपरोक्त प्रकरण को लेकर कथित रूप से दिल्ली सरकार सवालों के कठघरे में आ चुकी है। लेकिन, दिल्ली सरकार सीबीआई की इस कार्रवाई को न्यूयॉर्क टाइम्स में दिल्ली सरकार के शिक्षा मॉडल के गुणगाण के प्रति केंद्र की कुंठा बता रही है। दिल्ली सरकार का कहना है कि आज जिस तरह से न्यूयॉर्क टाइम्स में दिल्ली के शिक्षा मॉडल के नाम तारीफ में कसीदे काढ़े गए हैं, उससे बीजेपी बौखला गई है, जिसकी वजह से अब केंद्र केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरूपयोग पर आमादा हो चुकी है, लेकिन हम हर परिस्थितियों का सामना करने हेतु तैयार है। वहीं, न्यूयॉर्क टाइम्स ने भी इस पूरे मसले को नया एंगल दे दिया है, जिसे लेकर भी दिल्ली की राजनीति गर्म हो चुकी है। आइए, जरा इसके बारे में भी जान लेते हैं।

न्यूयॉर्क टाइम्स को लेकर छिड़ी बहस

उधर, न्यूयॉर्क टाइम्स में दिल्ली के शिक्षा मॉडल को लेकर छपे लेख को लेकर बीजेपी समेत अन्य दल केजरीवाल सरकार पर हलमावर हो चुकी है। इसे लेकर दिल्ली सरकार पर तरह-तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं। बीजेपी सांसद रमेश बिंधुड़ी ने कहा कि, यह कुछ भी नहीं है। मैं आपको बता दूं कि दो अखबारों खलील टाइम्स और न्यूयॉर्क टाइम्स ने खबर छापी है। आर्टिकल लिखने वाली की पृष्टिभूमि के बारे में अगर आप जानेंगे तो आपको ये दोनों ही खालिस्तानी हैं, जो कि दिल्ली सरकार को फंडिंग करते हैं।


तो वो मैं कहूंग कि यह मात्र आर्टिकल है, ये लोग देश को गुमराह ना करें। हिंदुस्तान के किसी अखाबर ने कोई खबर छापी हो कि हमने सर्वे किया है कि दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक बहुत अच्छे हैं, शिक्षा व्यवस्था बहुत अच्छी है, दिखाइए मुझे ऐसी खबरें कहां हैं। बीजेपी का सांसद ने कहा कि आप दिल्ली के पैसे को बाहर भेजकर अपनी खबरों को वहां छपवाते हैं।

केजरीवाल सरकार को खालिस्तानियों से फंडिंग मिलती है

इतना ही नहीं, बीजेपी सांसद ने कहा कि खालिस्तानियों से दिल्ली की केजरीवाल को सरकार को फंडिंग मिलती है। बीजेपी सांसद यहीं नहीं रूके। उन्होंने किसान आंदोलन का भी खालिस्तानियों से कनेक्शन बताया। उन्होंने आगे सीएए का जिक्र कर बताया कि जो लोग नारगिकता संशोधन कानून के खिलाफ आंदोलन में शामिल होने वाले लोग राष्ट्र विरोधी तत्व थे।

 बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने भी केजरीवाल पर बोला हमला

मैं अरविंद केजरीवाल को सबसे पहले तो बधाई देता हूँ कि वो एक सफल CM तो साबित नहीं हो पाये लेकिन एक Successful Astrologer जरूर साबित हो गए हैं। दिल्ली सरकार का जो भी भ्रष्टाचारी जेल जाने वाला होता है उसकी भविष्वाणी केजरीवाल जी पहले ही कर देते हैं कि ये चोर पक्का एक दिन जेल जाएगा।

तेजिंदर सिंह बग्गा ने भी साधा निशाना

सीएम केजरीवाल क्या बोले 

उधर, उपरोक्त प्रकरण को लेकर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला है ।उन्होंने इस कार्रवाई को प्रतिशोध की राजनीति बताया है। अब ऐसे में यह पूरा माजरा आगामी दिनों में क्या कुछ रुख अख्तियार करती है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
मनोरंजन3 weeks ago

Boycott Brahmastra: अब होगा ब्रह्मास्त्र का बॉयकॉट और तेज़ क्योंकि Karan Johar के प्रोडक्शन हाउस की कर्मचारी ने राइट विंग के लोगों पर की अभद्र टिप्पणी

Ranbir Kapoor
मनोरंजन2 weeks ago

Ranbir Kapoor On Shamshera: बायकॉट ट्रेंड पर रणबीर कपूर ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘अगर कोई फिल्म नहीं चलती तो इसका मतलब…’

मनोरंजन3 weeks ago

Sita Ramam Movie Review: कार्तिकेय 2 के बाद अब सीता राम की कहानी पर बनी ये फ़िल्म छा गई, जीत लिया लोगों का दिल

मनोरंजन3 weeks ago

Boycott Bollywood: Laal Singh Chaddha, और Liger की फ्लॉप से अब सिनेमाघर के मालिक का फूटा गुस्सा, उठा लिया ये बड़ा कदम

मनोरंजन4 weeks ago

Boycott Brahmastra: ब्रह्मास्त्र का इन कारणों से विरोध हुआ है तेज़, लोग कह रहे ऐसे देश विरोधी और हिन्दू विरोधी की फिल्म बॉयकॉट करो

Advertisement