केरल : सबरीमाला मंदिर मासिक पूजा के लिए खुला, कोरोना के कारण भक्तों के प्रवेश पर रोक

देश में कोरोना (Corona Virus) के बढ़ते मामलों के बीच सभी मंदिरों को एहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया था। ऐसे में केरल (Kerala) के सबरीमाला में भगवान अय्यप्पा मंदिर (Sabarimala Mandir) रविवार को ही खोल दिया गया था। क्योंकि मंदिर में सोमवार सुबह मासिक पूजा शुरू हुई।

Avatar Written by: August 17, 2020 9:03 am

नई दिल्ली। देश में कोरोना (Corona Virus) के बढ़ते मामलों के बीच सभी मंदिरों को एहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया था। ऐसे में केरल (Kerala) के सबरीमाला में भगवान अय्यप्पा मंदिर (Sabarimala Mandir) रविवार को ही खोल दिया गया था। क्योंकि मंदिर में सोमवार सुबह मासिक पूजा शुरू हुई।

sabrimala temple

मासिक पूजा के लिए ही रविवार को मंदिर खोल दिया गया था। यह मासिक पूजा मलयालम महीने चिंगम में पांच दिनों तक चलती है। कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार, भक्तों के प्रवेश पर रोक जारी रहेगी। मंदिर मासिक पूजा के बाद 21 अगस्त की शाम को बंद हो जाएगा।

त्रावणकोर देवस्वाम के अध्यक्ष एन वासु ने कहा कि सबरीमाला के लिए वार्षिक त्यौहार तीर्थयात्रा सीजन 16 नवंबर से शुरू होता है। यह प्रथा दशकों से चल रही है। इस सल पूजा तो होगी, लेकिन कोरोना संक्रमण को लेकर जारी दिशानिर्देशों के साथ। इससे पहले बोर्ड ने एक विज्ञप्ति में कहा था कि 29 अगस्त से दो सितंबर के बीच ओणम पूजा के लिए भी मंदिर खोला जाएगा।

Support Newsroompost
Support Newsroompost