Bihar Election के पहले चरण के लिए प्रचार का आज आखिरी दिन, होंगी ताबड़तोड़ रैलियां

Bihar Election: बिहार(Bihar) में इस बार 3 चरणों में वोटिंग हो रही है। पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होना है और इसलिए पहले चरण के प्रचार का आज अंतिम दिन है सभी दल मतदाताओं(Voters) को लुभाने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं।

Avatar Written by: October 26, 2020 9:13 am

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए सोमवार को प्रचार का पहिया थम जाएगा। ऐसे में आखिरी दिन को देखते हुए सभी राजनीतिक दलों की तरफ से आज धुंआधार रैलियां होंगी। बता दें कि बिहार विधानसभा के लिए चुनाव में पहले चरण के लिए 28 अक्टूबर को वोटिंग होनी है। ऐसे में प्रचार का आज अंतिम दिन होने के वजह से राज्य में कई बड़ी चुनावी रैलियां होनी हैं। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव समेत कई बड़े नेताओं आज चुनावी रैली करने जा रहे हैं। भाजपा की बात करें तो भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा सोमवार को दो जगहों पर चुनावी रैलियां करेंगे वहीं दोपहर 12 बजे औरंगाबाद में नड्डा चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे तो शाम 3.55 बजे पूर्णिया में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। नड्डा के अलावा बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव और अभिनेता-सांसद रवि किशन आज चार चुनावी रैली करने वाले हैं।

JP Nadda Nalanda Rally

इसके अलावा भाजपा की तरफ से वोटरों को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव और अभिनेता-सांसद रवि किशन आज राजौली, नवीनगर, दिनारा और बक्सर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। इनके अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और संजय जायसवाल की तीन रैलियां होनी हैं। बीजेपी के ये दोनों नेता वरसालीगंज, बोधगया और शाहपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। कुल मिलाकर प्रचार के लिहाज से भाजपा के लिए आज सुपर मंडे होगा।

Nitish Kumar Rally

जदयू की तरफ से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी तीन चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। आज वह मुजफ्फरपुर, महुआ और मनहर (वैशाली) में चुनावी जनसभा करेंगे। हालांकि नीतीश जिन 3 जगहों पर रैली करने जा रहे हैं वहां दूसरे चरण में मतदान होना है।

वहीं लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल भी मतदाताओं को लुभाने की हरसंभव कोशिश में लगी हुई है। पार्टी के नेता तेजस्वी यादव आज दिन में कई रैलियां करने वाले हैं। इसकी शुरुआत वो सुबह 10 बजे भागलपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए करेंगे। तेजस्वी यादव भागलपुर, खगडिया, वैशाली, बेगुसराय में जनसभा करेंगे। अकेले भागलपुर में तेजस्वी की 5 चुनावी जनसभा है। खगडिया में 4 के अलावा 4 अन्य जगहों पर चुनावी रैली करेंगे।

Tejaswi Yadav

गौरतलब है कि बिहार में इस बार 3 चरणों में वोटिंग हो रही है। पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होना है और इसलिए पहले चरण के प्रचार का आज अंतिम दिन है सभी दल मतदाताओं को लुभाने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं।