Connect with us

देश

‘मिशन अनिवार्य’ के जरिए दिल्ली भाजपा बांटेगी 6 लाख सैनेटरी नैपकिन

इसी के मद्देनजर 6 लाख सैनेटरी नैपकिन बांटने का फैसला भाजपा द्वारा लिया गया। नीलकांत ने कहा कि हमारी कोशिश है कि जो हमारे पूरे परिवार का ख़्याल रखती हैं, इन मुश्किल दिनों में हम उनका ख़्याल रखें।

Published

sanitary Napkin manoj tiwari

नई दिल्ली। लॉकडाउन में लोगों को राशन-पानी मुहैया कराये जाने की खबरें तो आपने पढ़ी ही होंगी लेकिन सोमवार से दिल्ली भाजपा महिलाओं को ‘मिशन अनिवार्य’ के जरिए सैनेटरी नैपकिन बांटने का काम करेगी। इसके तहत भाजपा दिल्ली के झुग्गी-बस्ती में रहने वाली और अन्य जरूरतमंद किशोरी व महिलाओं को 6 लाख सैनेटरी नैपकिन बांटेगी।

sanitary Napkin manoj tiwari

आपको बता दें कि इस काम की शुरुआत प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने किया। मिशन अनिवार्य की शुरुआत दिल्ली पुलिस की महिला विंग के साथ मिलकर किया।

दिल्ली बीजेपी के मीडिया रिलेशन हेड नीलकांत बक्शी का कहना है कि कोरोना संकटकाल में जब पूरा देश शारीरिक, मानसिक और आर्थिक रूप से संघर्ष कर रहा है, तब यह जरूरी हो जाता है कि भारत की ज्यादा से ज्यादा किशोरियों व महिलाओं को आवश्यक वस्तुएं मुहैया कराई जाएं।

sanitary Napkin

इसी के मद्देनजर 6 लाख सैनेटरी नैपकिन बांटने का फैसला भाजपा द्वारा लिया गया है। नीलकांत ने कहा कि हमारी कोशिश है कि जो हमारे पूरे परिवार का ख़्याल रखती हैं, इन मुश्किल दिनों में हम उनका ख़्याल रखें। उन्होंने कहा कि 6 लाख सैनेटरी नैपकिन बांटने के बाद भी इस काम को आगे जारी रखा जाएगा। इस तरह के कार्यक्रम के जरिए जिला और मंडल स्तर पर भी जरूरतमंद महिलाओं को सैनेटरी नैपकिन बांटे जाएंगे।

sanitary Napkin mission anivarya

इस मिशन को लेकर नीलकांत बक्शी ने कहा कि महिला सशक्तिकरण और महिलाओं को मुख्यधारा से जोड़ने के उद्देश्य से महिला पुलिस के सहयोग से झुग्गी-झोपड़ी व बस्तियों में रहने वाली महिलाओं के बीच सैनेटरी पैड का वितरण किया जाएगा। ऐसा करने से झुग्गी-झोपड़ी और बस्तियों में रहने वाली गरीब महिलाएं पुलिस से सीधे संवाद कर पाएंगी और उनका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा, जिससे वह जरूरत पड़ने पर अपने हक के लिए आवाज उठाएंगी और बेहिचक पुलिस की मदद ले सकेंगी।

gautambudh nagarcorona

बता दें कि 25 मार्च से शुरू हुए लॉकडाउन को एक समय के बाद बढ़ाया गया है जो अब 31 मई तक देशभर में लागू रहेगा। गौरतलब है कि भारत में लॉकडाउन के बावजूद कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement